NDTV Election Carnival : लखनऊ से सपा उम्‍मीदवार रविदास मेहरोत्रा ने BJP को महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर घेरा

मेहरात्रा ने भाजपा और एनडीए पर जमकर आरोप लगाए. उन्‍होंने कहा कि एनडीए ने 10 साल पहले जनता से जो वादे किए थे, किसी भी वादे को पूरा करने का काम नहीं किया है.

नई दिल्‍ली :

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के दौरान NDTV इलेक्शन कार्निवल (NDTV Election Carnival) लखनऊ पहुंच चुका है. लखनऊ से मौजूदा सांसद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हैं और भाजपा ने एक बार फिर उन्‍हें यहीं से उम्‍मीदवार बनाया है. वहीं समाजवादी पार्टी ने विधायक रविदास मेहरोत्रा को चुनाव मैदान में उतारा है. मेहरोत्रा ने एनडीटीवी के खास कार्यक्रम में जमकर निशाना साधा और कहा कि एनडीए ने 10 साल पहले जनता से जो वादे किए थे, उनमें से किसी भी वादे को पूरा करने का काम नहीं किया है. उन्‍होंने महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर भाजपा को घेरा. 

मेहरोत्रा ने राजनाथ सिंह को लेकर कहा कि कहा कि वह 10 साल से लखनऊ से सांसद हैं, लेकिन उन्‍होंने नौजवानों के लिए एक भी उद्योग नहीं खोला है. नौजवानों को रोजगार दिलाने के लिए कोई अवसर पैदा नहीं किया है.  

उन्‍होंने कहा कि हमने लखनऊ में मेट्रो शुरू की, लेकिन भाजपा सरकार ने एक इंच भी मेट्रो रूट को बढ़ाने का काम नहीं किया. उन्‍होंने कहा कि गोमती बहुत गंदी थी. विधायक रहते हमने हजारों टन मलबा निकलवाया और गोमती साफ हुई. उन्‍होंने कहा कि यहां पर समाजवादी पार्टी ने ही काम किया है. 

मेहरोत्रा ने कहा कि पीडीए में समाज के दलित, पिछड़े, अल्‍पसंख्‍यक, अगड़ी जाति के गरीब लोग और महिलाओं को उनके अधिकार, न्‍याय, सम्‍मान, सुरक्षा, शिक्षा और रोजगार दिलाने की बात है. 

50 सालों से राजनीति कर रहे हैं : मेहरोत्रा 

मेहरोत्रा ने कहा, "यह हमारा गढ़ है. हम यहां से विधायक हैं और हमने यहां पर भाजपा को बहुत बड़े अंतर से चुनाव हराने का काम किया है. उन्‍होंने कहा कि हम यहां पर 50 सालों से राजनीति कर रहे हैं. 49 साल पहले यहां पर संपूर्ण क्रांति का आंदोलन हुआ था और उसमें हम जेल में गए थे और आपातकाल में 20 महीने जेल में बंद रहे. उसके बाद 49 सालों में ढाई सौ बार जनता के मुद्दों, जनसमस्‍याओं, जन संघर्षों और जन आंदोलनों में जेल गए हैं. उन्‍होंने कहा कि जनता के मुद्दों और समस्‍याओं केा लेकर हम संघर्ष करते रहे हैं."

पीएम चुनने का अधिकार सांसद के पास : मेहरोत्रा 

प्रधानमंत्री के चेहरे को लेकर उन्‍होंने कहा कि इंडिया गठबंधन में 26 पार्टियां हैं. उन्‍होंने कहा कि सांसद प्रधानमंत्री चुनेंगे. लोकतंत्र में प्रधानमंत्री चुनने का अधिकार सांसद को होता है. 

महंगाई को लेकर मेहरोत्रा ने NDA को घेरा 

उन्‍होंने कहा कि एनडीए ने 10 साल पहले जनता से जो वादे किए थे, किसी भी वादे को पूरा करने का काम नहीं किया है. महंगाई कम करने का वादा किया था, लेकिन आज महंगाई आसमान छू रही है. उन्‍होंने कहा कि आटा, दाल, दूध पर भी भाजपा सरकार ने टैक्‍स लगाने का काम किया था. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* NDTV इलेक्शन कार्निवल : लखनऊ आए और शर्मा जी की चाय नहीं पी, तो क्या पिया...
* NDTV इलेक्शन कार्निवल : कुछ हेल्दी है खाना, तो लखनऊ की इस दलिया, पोहा की दुकान पर जरूर आना
* NDTV इलेक्शन कार्निवल : मैनपुरी में BJP या SP? किसके सिर सजेगा ताज, क्या है जनता का मूड?