विज्ञापन
Story ProgressBack

NDA MEETING PHOTOS: पीएम मोदी से हाथ मिलाते दिखे नीतीश-नायडू तो वहीं चिराग के गले लगीं कंगना

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के नेता आज ही राष्ट्रपति भवन जाकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के सामने सरकार बनाने का दावा भी पेश करेंगे.

Read Time: 3 mins

पीएम मोदी दूसरे ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो लगातार तीसरी बार पद की शपथ लेंगे.

नई दिल्ली:

संसद भवन परिसर में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सभी सांसदों की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार एनडीए संसदीय दल के नेता के तौर पर चुना गया. भाजपा एवं सहयोगी दलों के सांसदों के साथ-साथ, एनडीए के सहयोगी दलों के नेता, भाजपा शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री, विभिन्न राज्यों से जुड़े बीजेपी के नेता बैठक में मौजूद हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ये मेरे लिए भावुक पल है. ये गठबंधन भारत की आत्मा का प्रतिबिंब है. 22 राज्यों में एनडीए की सरकार है.  सरकार चलाने के लिए बहुमत जरूरी है, लेकिन देश चलाने के लिए सर्वमत बहुत जरूरी होता है.

देखें बैठक से जुड़ी कुछ तस्वीरें...

Latest and Breaking News on NDTV

लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने NDA संसदीय दल के नेता पद पर नरेंद्र मोदी के नाम का समर्थन किया. इस दौरान चिराग संसद के सेंट्रल हॉल में पीएम मोदी के पैर छूते हुए नजर आएं.

Latest and Breaking News on NDTV

एनडीए की बैठक के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब संसद पहुंचे तो उनकी मुलाकात राज्यसभा सांसद सुधा मूर्ति से हुई. इस दौरान दोनों ने एक दूसरे को नमस्कार किया और कुछ देर बातचीत भी की. इस साल मार्च महीने में समाजसेवी सुधा मूर्ति ने अपने पति एन आर नारायण मूर्ति की मौजूदगी में राज्यसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली थी.

Latest and Breaking News on NDTV

बैठक में पहुंचीं बॉलीवुड अभिनेत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नवनिर्वाचित सांसद कंगना रनौत और लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने एक दूसरे से मुलाकात की. बता दें कि चिराग पासवान और कंगना ने एक साथ फिल्म में काम किया हुआ है.

Latest and Breaking News on NDTV

देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के बाद पीएम मोदी दूसरे ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो लगातार तीसरी बार पद की शपथ लेंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

राजग के पास 293 सांसद हैं, जो 543 सदस्यीय लोकसभा में बहुमत के 272 के आंकड़े से अधिक है.

Latest and Breaking News on NDTV

नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 9 जून को होने वाला है. बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह में केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाने वाले कई लाभार्थी, 'विकसित भारत' के ब्रांड एंबेसडर, सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट में काम कर रहे श्रमिक, वंदे भारत ट्रेन और इस तरह की अन्य कई परियोजनाओं से जुड़े श्रमिक, ट्रांसजेंडर्स, सफाई कर्मचारी, स्वास्थ्य विभाग से जुड़े कर्मचारी भी शामिल हो सकते हैं। नेपाल, भूटान, बांग्लादेश, मालदीव और श्रीलंका सहित कई अन्य देशों के राष्ट्राध्यक्ष और बड़े नेता भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं ट्रांसजेंडरों और सेंट्रल विस्टा परियोजना में काम करने वाले मजदूरों को भी आमंत्रित किया जाएगा. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-  NDA के सांसदों की बैठक LIVE: मंच पर पहुंचते ही चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार से मिले नरेंद्र मोदी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Video: पेपर लीक की जांच के बीच यूपी में स्‍कूल प्रिंसिपल को जबरन ऑफिस से हटाया
NDA MEETING PHOTOS: पीएम मोदी से हाथ मिलाते दिखे नीतीश-नायडू तो वहीं चिराग के गले लगीं कंगना
उत्तर प्रदेश : डंडे से छुआ तार और 22 सेकेंड में हो गई शख्स की मौत
Next Article
उत्तर प्रदेश : डंडे से छुआ तार और 22 सेकेंड में हो गई शख्स की मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;