राजग सरकार तेलंगाना के प्रति सौतेला व्यवहार दिखा रही है : बीआरएस नेता रामा राव

बीआरएस (BRS) नेता रामाराव ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने तेलंगाना (Telangana) के लिए किसी नई संस्था या धनराशि की घोषणा नहीं की.

राजग सरकार तेलंगाना के प्रति सौतेला व्यवहार दिखा रही है : बीआरएस नेता रामा राव

बीआरएस नेता रामा राव ने केंद्र पर तेलंगाना के प्रति सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया है. (फाइल फोटो)

हैदराबाद:

तेलंगाना (Telangana) में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (BRS) के नेता के. टी. रामाराव ने केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर राज्य के प्रति सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि अगर भाजपा (BJP) लोकसभा भंग करती है तो उनकी पार्टी समय पूर्व चुनाव के लिए तैयार है.रामाराव ने आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने तेलंगाना के लिए किसी नई संस्था या धनराशि की घोषणा नहीं की है और यहां तक कि आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम में राज्य से किए गए वादों को भी पूरा नहीं किया है.

उन्होंने निजामाबाद में संवाददाताओं से कहा, ‘‘वे कहते हैं 'सबका साथ, सबका विश्वास', लेकिन, उनकी हरकतें 'सब कुछ बकवास' हैं. रुपये का मूल्य 'पाताल' की ओर जा रहा है, कर्ज आसमान की ओर बढ़ रहा है. आज देश में यही स्थिति है.'' रामाराव ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि राजग सरकार ने अपने 'कॉरपोरेट मित्रों' का कर्ज माफ कर दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके पहले 18 जनवरी को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत केंद्र सरकार पर निशाना साधा था.  कहा था कि ‘मेक इन इंडिया' पहल ‘जोक इन इंडिया' बन गई है.  भारत राष्ट्र समिति (BRS) की पहली बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी प्रमुख राव ने कहा था कि अगर लोकसभा चुनाव के बाद 2024 में केंद्र में ‘बीआरएस प्रस्तावित सरकार' सत्ता में आती है तो देश भर के किसानों को मुफ्त बिजली मुहैया कराई जाएगी.

यह भी पढ़ें-