विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 29, 2023

उत्तर-पश्चिम भारत में 20-30 किमी प्रति घंटे की तेज़ सतही हवा चलने और बारिश की संभावना

रविवार को दिल्ली के आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की संभावना है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 17 और 11 डिग्री के बीच रहने के आसार हैं.

Read Time: 3 mins
उत्तर-पश्चिम भारत में 20-30 किमी प्रति घंटे की तेज़ सतही हवा चलने और बारिश की संभावना
रविवार को दिल्ली के आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की संभावना है.
नई दिल्ली:

मौसम विभाग के अनुसार, आज और कल उत्तर-पश्चिम भारत में 20-30 किमी प्रति घंटे की तेज़ सतही हवा चलने का अनुमान है. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिम उत्तर प्रदेश में हल्की, मध्यम से लेकर मूसलाधार वर्षा हो सकती है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में, राजस्थान, दिल्ली में हल्की बारिश के आसार हैं. 29 और 30 तारीख को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में छिटपुट ओलावृष्टि की भी संभावना है. 

दिल्ली में अधिकतम तापमान 23.8 डिग्री रहादिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी. इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार सुबह न्यूनतम तापमान 6.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक रविवार को आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की संभावना है. उन्होंने बताया कि रविवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 17 और 11 डिग्री के बीच रहने की संभावना है. उन्होंने बताया कि दिल्ली में सोमवार को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे जबकि 31 जनवरी से तीन फरवरी तक आसमान साफ रहेगा.

पंजाब और हरियाणा में कड़ाके की ठंड जारी
पंजाब और हरियाणा में शनिवार को भी कड़ाके की ठंड जारी रही तथा दोनों राज्यों में कई जगहों पर तापमान सामान्य से कुछ डिग्री कम दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, पंजाब में बठिंडा राज्य में सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान 1.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री कम है. इसके अलावा, अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, पठानकोट, फरीदकोट और गुरदासपुर में न्यूनतम तापमान क्रमश: 3.3 डिग्री, आठ डिग्री, 5.6 डिग्री, 5.8 डिग्री, 2.6 डिग्री और 5.2 डिग्री सेल्सियस रहा. पंजाब और हरियाणा की संयुक्त राजधानी एवं केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हरियाणा के अंबाला में न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस और हिसार में न्यूनतम तापमान में 3.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से पांच डिग्री कम है. वहीं, राज्य के करनाल, नारनौल, रोहतक, भिवानी और सिरसा में न्यूनतम तापमान क्रमश: 4.2 डिग्री, 2.6 डिग्री, 4.6 डिग्री, 3.5 डिग्री और 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें-
शिवराज की नई शराब नीति के इंतजार में उमा भारती, शराब की दुकान के सामने मंदिर में डाला डेरा
"1962 में...": राहुल गांधी के लद्दाख में 'जमीन खोने' वाले बयान पर एस जयशंकर का पलटवार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
1 जुलाई से नए आपराधिक कानून होंगे लागू, जानें क्या-क्या बदल जाएगा
उत्तर-पश्चिम भारत में 20-30 किमी प्रति घंटे की तेज़ सतही हवा चलने और बारिश की संभावना
फॉक्सकॉन इंडिया प्लांट में शादीशुदा महिलाओं को नौकरी नहीं? केंद्र ने मांगी रिपोर्ट
Next Article
फॉक्सकॉन इंडिया प्लांट में शादीशुदा महिलाओं को नौकरी नहीं? केंद्र ने मांगी रिपोर्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;