एनसीआरटीसी आनंद विहार रैपिडएक्स स्टेशन पर पैदल यात्रियों के लिए पुल का करेगा निर्माण

अधिकारियों ने कहा कि वाहनों की निकासी का पुल 13 मीटर चौड़ा होगा जबकि पैदल यात्रियों के लिए पुल पांच मीटर चौड़ा होगा. एनसीआरटीसी के अधिकारियों ने यह भी कहा कि उनका लक्ष्य 2025 तक पूरे 82 किलोमीटर लंबे दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ गलियारे को चालू करना है.

एनसीआरटीसी आनंद विहार रैपिडएक्स स्टेशन पर पैदल यात्रियों के लिए पुल का करेगा निर्माण

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस गलियारे के आनंद विहार रैपिडएक्स स्टेशन पर पैदल यात्रियों के लिए एक पुल का निर्माण करेगा. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को कहा कि वाहनों के प्रवेश करने और निकासी के लिए भी अलग से दो पुल बनाए जा रहे हैं.

उन्होंने बताया कि आनंद विहार रैपिडएक्स स्टेशन और चौधरी चरण सिंह मार्ग के बीच से गुजरने वाले गाजीपुर नाले पर एनसीआरटीसी द्वारा पुलों का निर्माण किया जा रहा है. अधिकारियों ने बताया कि तीन पुलों में से दाहिनी ओर के पुल का उपयोग आनंद विहार रैपिडएक्स स्टेशन पर वाहनों के प्रवेश के लिए किया जाएगा, जबकि बाईं ओर के पुल का उपयोग वाहनों की निकासी के लिए किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि बीच वाले पुल का उपयोग पैदल चलने वाले स्टेशन परिसर में आने-जाने के लिए कर सकेंगे. एनसीआरटीसी के अधिकारियों ने बताया कि आनंद विहार रैपिडएक्स स्टेशन में वाहनों के प्रवेश के लिए बन रहा पुल करीब 10 मीटर चौड़ा है. उन्होंने कहा, ‘‘टैक्सी और निजी वाहन इस पुल से प्रवेश कर सकेंगे और यात्रियों को स्टेशन के द्वार पर उतार सकेंगे.''

अधिकारियों ने कहा कि वाहनों की निकासी का पुल 13 मीटर चौड़ा होगा जबकि पैदल यात्रियों के लिए पुल पांच मीटर चौड़ा होगा. एनसीआरटीसी के अधिकारियों ने यह भी कहा कि उनका लक्ष्य 2025 तक पूरे 82 किलोमीटर लंबे दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ गलियारे को चालू करना है. इससे पहले, एनसीआरटीसी 2023 में गलियारे के 17 किलोमीटर लंबे प्राथमिकता वाले खंड पर सेवा शुरू कर देगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)