विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 07, 2021

नवजोत सिद्धू का बेअदबी मामले में पंजाब AG पर नया वार, बोले- 'न्याय अंधा हो सकता है, लोग नहीं'

सिद्धू ने पंजाब के एडवोकेट जनरल को जवाब देते हुए कहा कि न्याय अंधा हो सकता है, लेकिन पंजाब के लोग नहीं. हमारी कांग्रेस पार्टी बेअदबी के मामलों में न्याय दिलाने के वादे के साथ सत्ता में आई थी.

नवजोत सिद्धू का बेअदबी मामले में पंजाब AG पर नया वार, बोले-  'न्याय अंधा हो सकता है, लोग नहीं'
सिद्धू का पंजाब के महाधिवक्ता पर पलटवार
नई दिल्ली:

कांग्रेस नेतृत्व की तमाम कोशिशों के बावजूद पंजाब में सबकुछ ठीक होता नजर नहीं आ रहा है. अब बेअदबी मामले (Sacrilege Case) में पंजाब के शीर्ष सरकारी वकील एपीएस देओल और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) में ठन गई है. सिद्धू ने पंजाब के एडवोकेट जनरल को जवाब देते हुए कहा कि न्याय अंधा हो सकता है, लेकिन पंजाब के लोग नहीं. हमारी कांग्रेस पार्टी बेअदबी के मामलों में न्याय दिलाने के वादे के साथ सत्ता में आई थी, जिसमें आप मुख्य साजिशकर्ताओं/अभियुक्तों की तरफ से हाईकोर्ट में पेश हुए और हमारी सरकार के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए.  

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने एक के बाद एक कई ट्वीट करके देओल पर निशाना साधा. साथ ही एक लेटर भी शेयर किया है. आपने (देओल) विशेष रूप से जांच को सीबीआई को स्थानांतरित करने की प्रार्थना की.

सिद्धू ने आगे कहा, "आज आप उसी राजनीतिक दल की सरकार का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, जो सत्ता में है तथा जिसके खिलाफ आप पहले खड़े थे और मुझ पर गलत सूचना फैलाने का आरोप लगा रहे हैं, जबकि मैं बेअदबी के मामलों में न्याय के लिए लड़ रहा हूं और आप आरोपी व्यक्तियों की जमानत सुरक्षित करने में लगे थे."

READ ALSO: पंजाब के CM चन्नी ने बेअदबी मामले में चुप्पी तोड़ी, नवजोत सिद्धू को दिया कड़ा संदेश

सिद्धू ने कहा, "क्या मैं यह जान सकता हूं जब आप मुख्य साजिशकर्ताओं की तरफ से पेश हुए थे और उनके लिए जमानत का इंतजार कर रहे थे तो आप किसके हित के लिए काम कर थे तथा अब आप किस हित में काम रहे हैं."

उन्होंने कहा कि देओल बताएं कि वे किसके हित में काम कर रहे हैं, उन लोगों के इशारे जिन्होंने आपको इस संवैधानिक पद पर नियुक्त किया है? क्या आपने सरकार को आपके द्वारा हासिल की गई जमानत को चुनौती देने की सलाह दी है. सिद्धू की इस टिप्पणी को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर हमला माना जा रहा है.

READ ALSO: सिद्धू 'सियासी फायदे' के लिए फैला रहे हैं झूठ : पंजाब महाधिवक्ता का PCC अध्यक्ष पर हमला

कांग्रेस नेता ने कहा कि पहले आप आरोपियों की ओर से पेश हुए, अब राज्य सरकार का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. बहुत ही जल्द आप जज के रूप में पदोन्नति की मांग करेंगे ताकि आप मामले में फैसला कर सकें. शीर्ष विधि अधिकारी होने के बावजूद आपका ध्यान राजनीति और राजनीतिक लाभ पर है. राजनीति को नेताओं के लिए छोड़ दें और अपने व्यक्तिगत विवेक, सत्यनिष्ठा और पेशेवर नैतिकता पर ध्यान केंद्रित करें.

वीडियो: सिद्धू एडवोकेट जनरल पर बरसे तो खुद सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को आगे आना पड़ा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;