अब तक सोनिया गांधी से कुल 12 घंटे हुई पूछताछ, पूछे गए 100 सवाल; नया समन जारी नहीं

सोनिया गांधी के बेटे और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से पांच दिनों तक पूछताछ की गई थी और उनसे करीब 150 सवाल पूछे गए. प्रवर्तन निदेशालय उनके बयान का राहुल गांधी के बयान से मिलान करेगा. क्योंकि दोनों यंग इंडियन में बहुसंख्यक हितधारक हैं.

अब तक सोनिया गांधी से कुल 12 घंटे हुई पूछताछ, पूछे गए 100 सवाल; नया समन जारी नहीं

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से पांच दिनों तक पूछताछ की गई थी.

नई दिल्ली:

National Herald Case: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े धन शोधन मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बुधवार को तीन घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की. अधिकारियों ने बताया कि उन्हें कोई नया सम्मन जारी नहीं किया गया है. सोनिया गांधी से तीन दिनों में कुल 12 घंटों पूछताछ की गई और इस दौरान उनसे 100 से अधिक प्रश्न पूछे गए हैं. 75 वर्षीय सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से आज प्रवर्तन निदेशालय ने तीसरे राउंड की पूछताछ की. जो कि लगभग तीन घंटे तक चली. वहीं ईडी ने अब उन्हें दोबारा नहीं बुलाया है.

इससे पहले मंगलवार को सोनिया गांधी से छह घंटे तक पूछताछ की गई थी. प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने बताया कि सोनिया गांझी तेजी से सभी सवालों के जवाब दे रही थी. अधिकारियों ने कहा कि सोनिया गांधी से कथित तौर पर नेशनल हेराल्ड अखबार और यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के साथ उनकी संलिप्तता पर सवाल पूछे गए. तीनों दिनों की पूछताछ में कांग्रेस अध्यक्ष अपनी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा को लेकर जांच एजेंसी के कार्यालय पहुंची थी. प्रियंका गांधी के उनकी दवा अपने साथ लेकर आई थी. साथ ही मेडिकल स्टाफ को भी स्टैंडबाय पर रखा गया था.

यह पूछताछ समाचार पत्र ‘नेशनल हेराल्ड' और ‘यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड' कंपनी में कथित वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों से जुड़ी है. अधिकारियों ने बताया कि कोविड अनुकूल प्रोटोकॉल का पालन करते हुए पूछताछ के सत्र किए जा रहे हैं और इसे ऑडियो-वीडियो माध्यम से रिकॉर्ड किया जा रहा है. कांग्रेस ने अपने शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ एजेंसी की कार्रवाई की निंदा की है और इसे ‘‘राजनीतिक प्रतिशोध तथा उत्पीड़न'' करार दिया है.

वहीं सोनिया गांधी के बेटे और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से पांच दिनों तक पूछताछ की गई थी और उनसे करीब 150 सवाल पूछे गए. प्रवर्तन निदेशालय उनके बयान का राहुल गांधी के बयान से मिलान करेगा क्योंकि दोनों यंग इंडियन में बहुसंख्यक हितधारक हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: मानसिक रोग को मात दे चुकी झरना, मगर अब भी घर वालों का इंतजार