विज्ञापन
Story ProgressBack

"जबरन शारीरिक संबंध... कई बार हुई प्रेग्नेंट": बिहार की बेटियों की ये कहानी आपके रोंगटे खड़े कर देगी

बिहार के मुजफ्फरपुर में नौकरी दिलाने के नाम पर कई लड़कियों के साथ यौन शोषण करने का मामला हाल ही में सामने आया है. आरोपी सोशल मीडिया के माध्यम से लड़कियों से जुड़ते थे और नेटवर्किंग कंपनी में नौकरी का झांसा देकर उनके साथ यौन शोषण करते थे. कोर्ट के आदेश पर अहियापुर थाना में मामला दर्ज हुआ है. डीबीआर कंपनी के सीएमडी सहित कई लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

Read Time: 6 mins
"जबरन शारीरिक संबंध... कई बार हुई प्रेग्नेंट": बिहार की बेटियों की ये कहानी आपके रोंगटे खड़े कर देगी
बिहार के मुजफ्फरपुर से सामूहिक यौन शोषण का मामला सामने आया है.
मुजफ्फरपुर:

बिहार के मुजफ्फरपुर में नौकरी दिलाने के नाम पर अय्याशी के गंदे खेल का शिकार हुई पीड़िताओं ने एनडीटीवी को अपनी आपबीती सुनाई और बताया कि कैसे नौकरी का झांसा देकर उनके साथ यौन शोषण हुआ. पुलिस में तीन पीड़ित लड़कियों में अपना बयान दर्ज कराया है. पीड़िताओं के अनुसार, कंपनी की आड़ में बेरोजगार युवाओं को फंसाया जाता है. ब्लैकमेलिंग और मारपीट के साथ युवतियों का यौन शोषण होता है.  DVR नाम की मार्केटिंग कंपनी सोशल मीडिया के जरिए लड़कियों को फंसाती है.

Latest and Breaking News on NDTV 

एक पीड़िता ने एनडीटीवी को पूरी कहानी बताई की कैसे सोशल मीडिया से शुरू हुई दोस्ती ने उन्हें बर्बाद कर दिया.  पीड़िता ने बताया कि उस समय मेरा ग्रेजुएशन का दूसरा साल चल रहा था और जब साल 2022 में मेरे फोन पर तिलक सिंह नाम के एक व्यक्ति की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी. मैंने रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली थी. बातचीत के दौरान उसने पूछा क्या कर रही हो, मैंने बताया कि मैं अभी पढ़ाई कर रही हूं और नौकरी की तलाश में हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

पीड़िता के अनुसार... आरोपी ने उससे बोला कि उससे अच्छी नौकरी यहां पर हैं, तुम यहां मुजफ्फरपुर में नौकरी कर सकती हो, यहां हॉस्टल हैं... नौकरी के दौरान तुम आसानी से पढ़ाई भी कर सकती हो. ऑफिस में पांच से छह घंटे ही काम है. इससे ज्यादा काम नहीं हैं. पीड़िता ने कहा, हमें लगा कि हम पढ़ाई के दौरान काम भी कर सकते हैं. इसलिए हम यहां से मुजफ़्फ़रपुर चले गए.

Latest and Breaking News on NDTV

पीड़िता ने आगे बताया कि हमें ऑफिस ले जाया गया और 500 रुपये दिए गए. हमें कोई फॉर्म नहीं मिला, उन्होंने बोला इसका एग्रीमेंट बनता है. लेकिन हमें कोई एग्रीमेंट नहीं मिला. यहां पर लगभग पांच सौ से ज्यादा बच्चे आते थे. यहां यही सिखाया जाता था की फ्रॉड कॉल कैसे किया जाता है. अपनी बात कैसे मनवाना है या लोगों को कैसे बुलाना है.

"मेरे साथ की गई जबरदस्ती"

Latest and Breaking News on NDTV

पीड़ता ने आगे कहा कि दो से ढाई महीने तक काम किया लेकिन सैलरी नहीं मिली. सैलरी मांगने पर कंपनी के मालिक और तिलक सिंह ने कहा कि तुम यहां 10 से 12 आदमी बुलाओ तो तुमें 50 हजार मिलेगा.  कंपनी के शेयर धारकों बन जाओगी. हमने बोले की हमें आता नहीं है, आदमी बुलाना...  तो बोला की दो से ढाई महीने तक तुमने क्या सीखी. इस बीच तिलक सिंह तीन से दो बार मेरे कमरे पर आया, मेरे साथ जबरदस्ती की.  DVR के CMD से जब हमने शिकायत की तो वो तिलक के साथ कमरे पर आए. इन लोगों ने शादी का हल निकाला. इस बात के लिए तिलक सिंह मान गया और मेरे कमरे पर आता रहा.

"तीन बार हुई गर्भवती"

पीड़िता के मुताबिक इस बीच वो तीन बार गर्भवती हो गया. ये बात बताने पर उसे दवाई दे दी गई. पीड़िता ने कहा. उसी बीच साल 2023 में मुजफ्फरपुर में छापा पड़ा. उसके बाद ये मुझे हाजीपुर लेकर चला गया. वहां पर ले जाने के बाद मुझे तिलक एक से दो दिन अपने कमरे पर ले गया.  वहां पर हृदयनंद हरेराम, विजय कुशवाहा, कन्हैया कुसाजूद था... इन लोगों ने जबरदस्ती मेरी तिलक से शादी करवा दी . शादी के बाद तिलक सिंह फिर मुझे तंग करने लगा और कहने लगा की तुम फिर से आदमी बुलाओ. नहीं बुलाने पर मारपीट भी होती थी. फिर इसी बीच हम मौका देख के वहां से निकल गए. हमने इनके खिलाफ केस कर दिया. इस दौरान मेरे को किडनैप भी किया. केस वापस लेने के लिए ये लोग आज भी हमारे घर पहुंचकर धमकी देते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

दूसरी पीड़िता की आपबीती...

यौन शोषण का शिकार हुई दूसरी पीड़िता ने बताया कि ये लोग नौकरी के नाम पर बुलाया करते थे और ट्रेनिंग में यही सिखाया जाता था कि एक दूसरे को कैसे बुलाना है. जब नहीं कोई बुलाता था तो उसके साथ मारपीट यही सब होता था. कोई एक से दो व्यक्तियों को हमने बुलाया था. उसके बाद नहीं बुलाने के कारण मुझे एक बार पीटा गया. दूसरी बार फिर हमने अपनी भाभी और भाई को बुलाए... उनको भी टॉर्चर किया गया. उनको कहा गया कि तुम भी बुलाओ. इस बीच फिर मेरे साथ मारपीट हुई. उसका वीडियो है. मैंन पहले चार-पांच लड़कियों को बुलाया था. उसके बाद से बुलाना बंद कर दिया.  हमें यही सिखाया जाता था कि एक दूसरे को कैसे बुलाना है और बुलाकर कैसे लोगों का माइस सेट कराना है. यहां गलत काम होता था, ये लोग इतना डरा देते थे... एक दूसरे को बताने में डर लगता था. घर वालों का जब फोन आता था तो ये लोग पास ही बैठे रहते थे. हमें सैलरी नहीं मिलती थी. जिन लड़कियों को हमने बुलाया उनके साथ भी ये काम हुआ. इन लड़कियों के परिवार वालों ते जरिए हमारे परिवार को ये सब पता चला.

Latest and Breaking News on NDTV

तीसरी पीड़िता ने बताया कि हमको फेसबुक के माध्यम से ही बुलाया गया. पूछा क्या करती हो तो हमने बताया कि पढ़ाई करते हैं. हमारी दीदी ने उनसे बात की. दस दिन बात करने के बाद, जब हम हाजीपुर अपनी दीदी के साथ गए. तो हमसे पैसे जमा करवाए गए. उसके बाद हाजीपुर में एक कमरे में लेकर गए थे. उसके दो एक दिन के बाद हमको सेंटर सुबह में लेकर जाता था. एक महीना तक ऐसे होता रहा, उसके बाद उनसे हमने पूछा कि काम क्या करना है? तो बोला कि अभी ट्रेनिंग करो. उसके बाद तुमको काम के बारे में बताएंगे क्या करना है. कितने दिन उसका अत्याचार सहन करते. एक रुपया हम लोग नहीं देता था. हमारे साथ जबरदस्ती करते थे. घर वालों से जब फोन पर बात होती थी तो कॉल स्पीकर पर होता था.  घरवाले जब बुलाते थे तो हमसे कहा जाता था कि उन्हें कहो की छुट्टी नहीं मिल रही है.

Latest and Breaking News on NDTV

पीड़िताओं ने बताया कि आज की तारीख में भी इस कंपनी में बहुत सारी लड़की फंसी हुई है, जो की मजबूरी में बोल नहीं रही. जिनको DVR से पैसा मिलता है. वो खुद इन लोगों के साथ मिलकर ये धंधा करवाती है. अगर ये कंपनी ही बंद हो जाएगा तो बाकी किसी के साथ शोषण होगा ही नहीं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बुकिंग के बाद दिया जरूरत से ज्यादा छोटा फ्लैट, नोएडा में बिल्डर पर FIR, जानिए मामला है क्या
"जबरन शारीरिक संबंध... कई बार हुई प्रेग्नेंट": बिहार की बेटियों की ये कहानी आपके रोंगटे खड़े कर देगी
खरगे बोले- मेरे पैर में दर्द है.. जब 'जज्बे' वाली बात पर राज्यसभा में गूंजे ठहाके
Next Article
खरगे बोले- मेरे पैर में दर्द है.. जब 'जज्बे' वाली बात पर राज्यसभा में गूंजे ठहाके
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;