उसरी चट्टी कांड में मुख्तार अंसारी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज, 4 अन्य के नाम भी शामिल

वर्ष 2001 में उसरी चट्टी कांड में मुख़्तार अंसारी पर हमला हुआ था. हमले में तीन लोग मारे गए थे, जिसमें मनोज राय भी शामिल था.

उसरी चट्टी कांड में मुख्तार अंसारी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज, 4 अन्य के नाम भी शामिल

(फाइल फोटो)

गाजीपुर:

मुख्तार अंसारी के खिलाफ गाजीपुर की मुहम्मदाबाद कोतवाली में एफआईआर दर्ज किया गया है. आईजीआरएस पर मिले प्रार्थना पत्र के आधार पर पुलिस ने ये एफआईआर दर्ज की है. उसरी चट्टी कांड में मृत मनोज राय के पिता के प्रार्थनापत्र पर ये कार्रवाई की गई है.

जानकारी अनुसार बक्सर के रहने वाले शैलेन्द्र राय के प्रार्थना पत्र पर मुख्तार समेत पांच लोगों पर हत्या का केस दर्ज किया गया है. वर्ष 2001 में उसरी चट्टी कांड में 3 लोग मारे गए थे.

मामले में बृजेश सिंह और त्रिभुवन सिंह मुख्य आरोपी हैं. उसरी चट्टी कांड मामले में मुख्तार अंसारी वादी हैं और एमपी/एमएलए कोर्ट में विचाराधीन हैं. शैलेन्द्र राय ने अपने प्रार्थनापत्र में आरोप लगाया है कि 14 जुलाई 2001 को मुख्तार के करीबी लोग मनोज राय के अपने साथ मिलवाने के लिए लेकर गए. जबकि अगले दिन उन्हें उसरी चट्टी कांड में मनोज के मारे जाने की सूचना मिली. 

वर्ष 2001 में उसरी चट्टी कांड में मुख़्तार अंसारी पर हमला हुआ था. हमले में तीन लोग मारे गए थे, जिसमें मनोज राय भी शामिल था. शैलेंद्र राय के पिता का कहना है कि उनका बेटा मनोज राय मुख्तार के लिए ठेकेदारी का काम करता था. लेकिन फिर उसने अपने नाम से ठेकेदारी शुरू कर दी. 

इसी बात से नाराज होकर मुख़्तार ने उसकी हत्या करवा दी. गाजीपुर के पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने मुकदमा दर्ज होने की जानकारी दी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- सरकार बनाम न्यायपालिका के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने CJI की सराहना की
-- "अगर फिल्में नहीं होंगी तो...", 'बॉयकॉट बॉलीवुड' ट्रेंड पर करीना कपूर का बयान

Featured Video Of The Day

पाकिस्‍तान के पेशावर में भीषण आत्‍मघाती बम धमाका, करीब 90 लोग घायल