विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 23, 2023

"अगर फिल्में नहीं होंगी तो...", 'बॉयकॉट बॉलीवुड' ट्रेंड पर करीना कपूर का बयान

बॉलीवुड सुपरस्टार करीना कपूर ने फिल्मों के बहिष्कार संस्कृति की बढ़ती प्रवृत्ति पर रविवार को प्रतिक्रिया व्यक्त की. उन्होंने कहा, 'मैं इससे बिल्कुल भी सहमत नहीं हूं.'

नई दिल्ली:

बॉलीवुड सुपरस्टार करीना कपूर ने फिल्मों के बहिष्कार संस्कृति की बढ़ती प्रवृत्ति पर रविवार को प्रतिक्रिया व्यक्त की. उन्होंने कहा, 'मैं इससे बिल्कुल भी सहमत नहीं हूं. कोलकाता में एक कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि अगर ऐसा होता है, तो हम मनोरंजन कैसे करेंगे, आपके जीवन में आनंद और खुशी कैसे होगी, जो मुझे लगता है कि हर किसी को चाहिए. अगर फिल्में नहीं होंगी तो मनोरंजन कैसे होगा? उनकी यह टिप्पणी शाहरुख खान की अगली रिलीज फिल्म 'पठान' के एक गाने को लेकर बहिष्कार के आह्वान के बीच आई है. जिसमें 'बेशरम रंग' गाने में दीपिका पादुकोण को एक नारंगी कपड़े में दिखाया गया है.  जो आलोचकों के अनुसार, हिंदू धर्म में पवित्र भगवा कपड़े जैसा दिखता है.

बताते चलें कि बहिष्कार का यह आह्वान उसी तरह से है जैसे आमिर खान की फिल्म "लाल सिंह चड्ढा" के खिलाफ किया गया था.जिसमें करीना कपूर भी महत्वपूर्ण भूमिका में थीं. सोशल मीडिया के एक वर्ग ने आमिर खान के 2015 के एक साक्षात्कार के बाद फिल्म के बहिष्कार का आह्वान किया था, जिसमें उन्हें यह कहते हुए सुना गया था कि उनकी तत्कालीन पत्नी किरण राव ने भारत में "बढ़ती असहिष्णुता" के कारण उन्हें देश छोड़ने का सुझाव दिया था.

करीना कपूर ने उस समय भी बहिष्कार की प्रवृत्ति का विरोध किया था उन्होंने कहा था कि, "तथ्य यह है कि उन्हें इस फिल्म का बहिष्कार नहीं करना चाहिए, यह इतनी खूबसूरत फिल्म है. और मैं चाहती हूं कि लोग मुझे और आमिर (खान) को स्क्रीन पर देखें. हमने इतना लंबा इंतजार किया हैं. इसलिए, कृपया इस फिल्म का बहिष्कार न करें, क्योंकि यह वास्तव में अच्छे सिनेमा का बहिष्कार करने जैसा है."

बताते चलें कि हाल के दिनों में बॉलीवुड फिल्मों के बहिष्कार करने की प्रवृत्ति में इजाफा देखने को मिला है. पिछले साल, ब्रह्मास्त्र और रक्षा बंधन जैसी कई बड़ी फिल्में ऑनलाइन बहिष्कार अभियानों से प्रभावित हुईं थी.

ये भी पढ़ें-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नीति आयोग को खत्म कर योजना आयोग को बहाल करना चाहिए: ममता बनर्जी
"अगर फिल्में नहीं होंगी तो...", 'बॉयकॉट बॉलीवुड' ट्रेंड पर करीना कपूर का बयान
बजट में टैक्‍स छूट पर एक्‍सपर्ट : वित्‍त मंत्री  डिस्टिंक्शन से पास, 4 करोड़ टैक्‍स पेयर्स को होगा फायदा
Next Article
बजट में टैक्‍स छूट पर एक्‍सपर्ट : वित्‍त मंत्री डिस्टिंक्शन से पास, 4 करोड़ टैक्‍स पेयर्स को होगा फायदा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;