विज्ञापन

घाटकोपर होर्डिंग हादसा: कहां छिपा है अरशद खान? SIT ने लुकआउट नोटिस किया जारी

Mumbai Hording Case: क्राइम ब्रांच ने सेशंस कोर्ट में पहली बार सुमाना खालिद की कंपनी, महापारा लखनऊ गारमेंट का नाम लिया और दावा किया कि अरशद खान इस कंपनी में डायरेक्टर है. यह कंपनी फिलहाल जांच के दायरे में है.

घाटकोपर होर्डिंग हादसा: कहां छिपा है अरशद खान? SIT ने लुकआउट नोटिस किया जारी
Mumbai Hording Case: मुंबई होर्डिंग हादसा केस. (फाइल फोटो)
दिल्ली:

मुंबई के घाटकोपर इलाके में 13 मई को होर्डिंग हादसा (Ghatkopar Hording Collapses) हुआ था. इस घटना में 17 लोगों की मौत हो गई थी और 70 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. इस मामले की जांच कर रही SIT ने अरशद खान, को वॉन्टेड आरोपी बताया है. क्राइम ब्रांच ने अरशद खान (Lookout Notice To Arshad Khan) के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अरशद की पूर्व जीआरपी कमिश्नर कैसर खालिद से जान पहचान हैं, अरशद को समन भी भेजा गया था, लेकिन उसने जवाब ही नहीं दिया. यही वजह है कि अब उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें-घाटकोपर होर्डिंग दुर्घटना: महाराष्ट्र सरकार ने उच्च स्तरीय जांच समिति का किया गठन

18 अलग-अलग अकाउंट्स में 84 लाख ट्रांसफर

क्राइम ब्रांच ने अरशद खान की अग्रिम जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा कि अरशद को इस मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपी भावेश भिंडे की कंपनी से एक करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम मिली थी. घाटकोपर इलाके में अस होर्डिंग को लगाने में उसकी सक्रिय भूमिका थी. अदालत में SIT ने यह भी बताया कि उन्हें जांच में सामने आया है कि भावेश भिंडे की कंपनी ने 84 लाख रुपये 18 अलग-अलग अकाउंट्स में ट्रांसफर किए गए थे. यह रकम बाद में खान ने निकाल ली थी.  SIT फिलहाल यह जांच कर रही है कि अरशद ने ये पैसे आखिर दिए किसको. 

Latest and Breaking News on NDTV

अरशद पर कॉन्ट्रेक्ट दिलवाने में मदद करने का आरोप

क्राइम ब्रांच ने सेशंस कोर्ट में पहली बार सुमाना खालिद की कंपनी, महापारा लखनऊ गारमेंट का नाम लिया और दावा किया कि अरशद खान इस कंपनी में डायरेक्टर है. यह कंपनी फिलहाल जांच के दायरे में है. क्राइम ब्रांच ने यह भी बताया कि अरशद खान ने भिंडे को जीआरपी कमिश्नर से कॉन्ट्रेक्ट दिलवाने में मदद की थी.

Latest and Breaking News on NDTV

BMC की परमिशन के बिना दिलवाया कॉन्ट्रेक्ट

दरअसल Ego Media को पता था कि घाटकोपर इलाके में बीपीसीएल पेट्रोल पंप पर होर्डिंग लगाने के लिए BMC की अनुमति की जरूरत है. लेकिन वांटेड आरोपी अरशद खान ने भावेश भिंडे के साथ साजिश की और गलत तरीके से दावा किया कि जमीन रेलवे की है और BMC की अनुमति की जरूरत नहीं है. इसके बाद उन्होंने रेलवे कमिश्नर से कॉन्ट्रेक्ट लेने में भिंडे की मदद की.

होर्डिंग का साइज तीन गुना ज्यादा था

SIT ने अपनी चार्जशीट में कहा था कि होर्डिंग का अधिकतम साइज 40 फीट x 40 फीट होता है, लेकिन घाटकोपर में लगे होर्डिंग का साइज तीन गुना ज्यादा था. बड़े होर्डिंग कि वजह से इसे लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी दर्ज किया गया था. चार्जशीट में म्यूनिसिपल कमिश्नर भूषण गगरानी के बयान के मुताबिक, होर्डिंग लगाने के लिए BMC से परमिशन नहीं ली गई थी. होर्डिंग के आसपास के पेड़ों को जहर देकर सुखाने के मामले में पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई थी.

Latest and Breaking News on NDTV

घाटकोपर में कैसे गिरा था होर्डिंग?

 मुंबई में 13 मई 2024 को आए आंधी-तूफान के दौरान घाटकोपर इलाके में 120 फीट का 250 टन वजन का एक होर्डिंग गिर गया था. यह हादसा मुंबई के घाटकोपर में एक पेट्रोल पंप के पास हुआ था. इस हादसे में कुल 17 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 74 लोग घायल हुए थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भारत को बड़ी सफलता! वॉन्टेड गोल्ड स्मगलर मुनियाद अली खान UAE से वापस लाया गया, सोने की ईंटों की तस्करी का आरोप
घाटकोपर होर्डिंग हादसा: कहां छिपा है अरशद खान? SIT ने लुकआउट नोटिस किया जारी
कांग्रेस के टिकट पर चुनावी दंगल में उतरने की तैयारी, विनेश और बजरंग ने रेलवे से दिया इस्तीफा
Next Article
कांग्रेस के टिकट पर चुनावी दंगल में उतरने की तैयारी, विनेश और बजरंग ने रेलवे से दिया इस्तीफा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com