मुंबई में अफगान राजनयिक ने दिया इस्तीफा, दुबई से लाकर सोना तस्करी की कोशिश का आरोप

मुंबई में अफ़ग़ानिस्तान वाणिज्यिक दूतावास की कांसुलेट जेनरल ज़ाकिया वारडाक पर कथित तौर पर दुबई से 25 किलो सोने की भारत में तस्करी की कोशिश का आरोप है. मुंबई एयरपोर्ट पर DRI सोना पकड़ा था. इसकी कीमत क़रीब 18 करोड़ रुपए बताई जा रही है.

मुंबई में अफगान राजनयिक ने दिया इस्तीफा, दुबई से लाकर सोना तस्करी की कोशिश का आरोप

सोना तस्करी के आरोप में मुंबई में अफ़ग़ानिस्तान वाणिज्यिक दूतावास की कांसुलेट का इस्तीफ़ा. (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

मुंबई में अफ़ग़ानिस्तान वाणिज्यिक दूतावास की कांसुलेट जेनरल ज़ाकिया वारडाक ने इस्तीफ़ा (Mumbai Consul General of Afghanistan Zakia Wardak Resigns) दे दिया है. उन्होंने अपने ऊपर निजी हमलों का हवाला देते हुए इस्तीफ़ा दे दिया है. दरअसल जेनरल ज़ाकिया वारडाक पर कथित तौर पर दुबई से 25 किलो सोने की भारत में तस्करी की कोशिश का आरोप है. मुंबई एयरपोर्ट पर DRI सोना पकड़ा था. इसकी कीमत क़रीब 18 करोड़ रुपए बताई जा रही है. विदेशी राजनयिक होने के नाते ज़ाकिया को डिप्लोमैटिक इम्यूनिटी है, इसीलिए उनको गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है. 

जाकिया ने बताई इस्तीफे की वजह

जाकिया ने अपने इस्तीफे में कहा है कि बीते साल से उन पर और उनके परिवार और करीबी रिश्तेदारों पर निजी हमले किए जा रहे हैं. इसका उन पर प्रभाव पड़ रहा है. इन आरोपों के बाद उनको अपनी जिम्मेदारी निभाने में परेशानी हो रही है. जाकिया ने कहा कि उन पर लगे आरोपों से उनको हैरानी नहीं हुई, क्यों कि सार्वजनिक जीवन में इस तरह के हमलों के लिए वह पहले से तैयार थीं. जाकिया का कहना है कि इस तरह के आरोप लगातर उनको बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. 

जाकिया पर दुबई से सोना लाकर तस्करी की कोशिश का आरोप

जाकिया ने कहा कि उन्होंने अपने देश की सेवा की सकारात्मक बदलाव लाने के लिए काम किया. लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देने का कठिन फैसला लिया है. बता दें कि जाकिया पर दुबई से लोना लाकर भारत में तस्करी करने का आरोप लगा है. हालांकि उन्होंने अपने इस्तीफा देने का कारण निजी हमले किए जाना बताया है.

ये भी पढ़ें-कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप निज्जर हत्या मामले में 3 संदिग्ध गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढे़ं-'प्रियंका गांधी का भावुक पोस्‍ट', बताया- गांधी परिवार के लिए रायबरेली के मायने