विज्ञापन
Story ProgressBack

कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर हत्या मामले में 3 संदिग्ध गिरफ्तार

भारत सरकार ने पहले ही हरदीप निज्जर की हत्या (Hardeep Singh Nijjar Murder Case) को लेकर कनाडा के आरोपों पर अपना रुख साफ कर दिया था. भारत ने कनाडा के आरोपों को बेतुका और बेबुनियाद बताते हुए सिरे से खारिज कर दिया था. 

Read Time: 3 mins
कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर हत्या मामले में 3 संदिग्ध गिरफ्तार
निज्जर हत्या मामले में कनाडा पुलिस ने 3 संदिधों को किया गिरफ्तार. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

कनाडा पुलिस ने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या मामले (Hardeep Singh Nijjar Murder Case) में शुक्रवार को तीन संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया. कनाडा तीनों गिरफ्तार संदिग्धों को भारतीय नागरिक बता रहा है. दरअसल कनाडा ने हत्या में भारत का हाथ होने का शक जताया था, जिसके बाद भारत ने उसके बयान को पूरी तरह से बेतुका बताया था. अब कनाडा पुलिस तीनों के नाम करण बरार (22), कमलप्रीत सिंह (22), करणप्रीत सिंह (28) बता रही है. पुलिस का कहना है कि ये तीनों करीब 3 से 5 साल से एडमॉन्टन, अल्बर्टा में रह रहे थे. ये जानकारी आरसीएमपी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए दी. कनाडा पुलिस (Canada Police) ने कहा कि उन पर फर्स्ट डिग्री हत्या और हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है. 

भारत सरकार ने पहले ही हरदीप निज्जर की हत्या को लेकर कनाडा के आरोपों पर अपना रुख साफ कर दिया था. भारत ने कनाडा के आरोपों को बेतुका और बेबुनियाद बताते हुए सिरे से खारिज कर दिया था. 

कनाडा पुलिस का कहना है कि वह अब तीनों संदिग्धों की भारत सरकार से संभावित संबंधों की जांच कर रही है, हालांकि उन्होंने कोई और विवरण नहीं दिया. जांच कर रही टीम का कहना है कि कनाडा के रिश्ते भारत के साथ कई सालों "काफी कठिन और चुनौतीपूर्ण" रहे हैं. 

निज्जर की हत्या के आरोप में 3 गिरफ्तार

आईएचआईटी के प्रभारी अधिकारी और सुपरीटेंडेंट मंदीप मुकर और RCMP सहायक आयुक्त डेविड टेबौल और ब्रायन एडवर्ड्स ने पत्रकारों से बातचीत में तीन संदिग्धों की गिरफ्तारी की पुष्टि की. जानकारी के मुताबिक कनाडा पुलिस ने तीनों संदिग्धों की पहचान करके लगातार उन पर नजर रख रही थी. पुलिस ने एक तलाशी अभियान के दौरान तीनों को गिरफ्तार कर लिया. तीनों को कनाडा भारतीय मूल के नागरिक बता रहा है. बता दें कि जून 2023 में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में एक गुरुद्वारे के बाहर गोली मारकर सरेआम हत्या कर दी गई थी. 

भारत का कनाडा को जवाब

कनाडा खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का आरोप लगातार भारत पर लगाता रहा है. पिछले साल कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने निज्जर की हत्या में भारत का हाथ बताया था. हालांकि भारत ने इसे पूरी तरह से बेतुका और बेबुनियाद बताते हुए खारिज कर दिया था. हालांकि कनाडा के इस तरह के आरोपों के बाद से दोनों ही देशों के रिश्तों में तल्खी आ गई और बड़ा राजनयिक विवाद खड़ा हो गया था. 

ये भी पढ़ें-"मेरी मां ने मुझे बड़े भरोसे से..." : राहुल गांधी ने रायबरेली से नामांकन को बताया 'भावुक पल'

ये भी पढे़ं-EXCLUSIVE: राहुल गांधी ने अमेठी की बजाय रायबरेली को क्यों चुना? राजीव शुक्ला ने बताई अंदर की बात

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पाक सेना के लिए अब बस 'मेरी हत्या' करना बाकी है : इमरान खान ने जेल से लिखा
कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर हत्या मामले में 3 संदिग्ध गिरफ्तार
अफ्रीकी मजदूरों को चीनी मैनेजर ने बेरहमी से पीटा, वायरल वीडियो ने नस्लवाद पर छेड़ी बहस
Next Article
अफ्रीकी मजदूरों को चीनी मैनेजर ने बेरहमी से पीटा, वायरल वीडियो ने नस्लवाद पर छेड़ी बहस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;