विज्ञापन

जिस पब में मिहिर शाह ने पी थी शराब, उस पर चला बुलडोजर, जानें किस कानून के तहत कार्रवाई

Mumbai BMW Hit-And-Run Case: मिहिर शाह को एक्‍सीडेंट से पहले शराब परोसने वाले रेस्‍तरां पर एक्‍साइड डिपार्टमेंट ने बुलडोजर चला दिया है. बॉम्बे फॉरेन लिकर रूल्स के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत कार्रवाई की गई.

जिस पब में मिहिर शाह ने पी थी शराब, उस पर चला बुलडोजर, जानें किस कानून के तहत कार्रवाई
मुंबई BMW हिट-एंड-रन केस : मिहिर शाह ने जहां पी शराब, उस पब पर चला बुलडोजर
मुंबई:

Mumbai BMW Hit-And-Run: मुंबई के जुहू में 24 वर्षीय मिहिर शाह को शराब परोसने वाले बार के कुछ हिस्सों को एक्‍साइज डिपार्टमेंट के अधिकारियों द्वारा संपत्ति सील करने के 24 घंटे बाद बुधवार सुबह शहर के अधिकारियों ने बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया. वाइस-ग्लोबल तापस बार ने मिहिर शाह को शराब बेची (जो 25 वर्ष का है और पीने के लिए कानूनी उम्र से कम है) थी. मिहिर यहां एक्‍सीडेंट के पहले शनिवार की देर रात पहुंचा और रविवार की सुबह तक रहा. यहां से निकलने के बाद मिहिर ने अपनी कार से एक स्‍कूटी को टक्‍कर मारी, जिससे स्‍कूटी पर सवार महिला की मौत हो गई. वहीं, 45 वर्षीय महिला के पति घायल हो गए. 

पब किया गया सील 

कम उम्र के लोगों को शराब परोसने के अलावा, बिना उचित लाइसेंस के शराब परोसने और संपत्ति पर अवैध निर्माण के लिए बार को सील भी कर दिया गया. इसके बाद बार के अवैध निर्माण का ध्वस्त कर दिया गया. अवैध  निर्माण का गिराने पहुंचे अधिकारियों ने बताया कि बॉम्बे फॉरेन लिकर रूल्स के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत कार्रवाई की गई.

मिहिर की मां-बहनें भी गिरफ्तार

मिहिर शाह, राजनेता राजेश शाह का बेटा (जो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना का हिस्सा है) है. वह एक्‍सीडेंट के बाद फरार हो गया था. घटना के लगभग 60 घंटों तक लापता रहने के बाद, मिहिर को मंगलवार दोपहर को गिरफ्तार किया गया. मिहिर को उनकी मां और दो बहनों के साथ कल मुंबई से 65 किलोमीटर दूर विरार के एक अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया गया. पुलिस का मानना ​​है कि जिन मां और बहनों ने शाह को छिपाने में मदद की थी, उन्हें शाहपुर से गिरफ्तार किया गया था. मिहिर शाह के पिता और परिवार के ड्राइवर राजऋषि बिदावत को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

"हमारे साथ कौन?" पीडि़त परिवार का दर्द 

मारी गई महिला के पति ने मिहिर शाह की गिरफ़्तारी को ज़्यादा तवज्जो नहीं दी है और बताया है कि उनके और उनके परिवार की न्याय की तलाश में अभी भी बाधाएं खड़ी हैं. उन्होंने कहा, "हम गरीब हैं. हमारा समर्थन करने वाला कौन है...? आज उसे जेल भेजा जाएगा, कल उसे अदालत में पेश किया जाएगा और फिर उसे जमानत मिल जाएगी."

मिहिर के पिता को शिवसेना ने पद से हटाया

राजेश शाह को सोमवार को ₹15,000 के भुगतान पर जमानत मिल गई. लेकिन शिवसेना ने उन्‍हें उनके पद से हटा दिया गया है. बिदावत अभी भी जेल में हैं. राजेश शाह को सबूत नष्ट करने में मदद करने के अलावा, बीएमडब्ल्यू की नंबर प्लेट को फाड़ने और तोड़ने के अलावा, उसने महिला के ऊपर कार चढ़ाने के बाद मिहिर शाह के साथ सीटें भी बदल लीं. राजेश शाह, उनके बेटे और ड्राइवर पर गैर इरादतन हत्या सहित कई आरोप हैं. हालांकि, हिट-एंड-रन मामलों के लिए एक विशिष्ट कानून (मोदी सरकार द्वारा पारित तीन नए आपराधिक कानूनों के सेट में) लागू नहीं किया गया है, क्योंकि धारा रोक दी गई है. इस कानून के तहत दोषी को 10 साल की जेल और 7 लाख रुपये का जुर्माना हो सकता है.

ये भी पढ़ें :- "मैं डर गया था, हां सीट बदली...": मिहिर शाह के कबूलनामे में भी खुला रखा बचने का रास्‍ता

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
देश के इन राज्‍यों के लिए IMD का भारी बारिश का अनुमान, जानें आपके यहां का मौसम का हाल
जिस पब में मिहिर शाह ने पी थी शराब, उस पर चला बुलडोजर, जानें किस कानून के तहत कार्रवाई
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Next Article
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com