विज्ञापन
Story ProgressBack

कार के उड़ गए परखच्चे, चली गयी 14 जान PHOTOS में देखिए Mumbai Billboard हादसे की भयावहता

इगो मीडिया ने घाटकोपर में GRP की जमीन पर एक नही बल्कि 4 अवैध होर्डिंग खड़ा कर रखा है. अब बीएमसी बाकी के तीन होर्डिंग को हटाने में लगी है तो मुंबई पुलिस इगो मीडिया कंपनी के मालिक भावेश भिंडे के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर उसकी तलाश में जुटी है.

Read Time: 3 mins
कार के उड़ गए परखच्चे, चली गयी 14 जान  PHOTOS में देखिए Mumbai Billboard हादसे की भयावहता
नई दिल्ली:

Mumbai Billboard Collapse : मुंबई में सोमवार को तेज हवा के साथ आई बारिश  से घाटकोपर में एक विशाल होर्डिंग गिर गई. जिसमें  अब तक 14 लोगों की मौत हो गई 75 के करीब लोग जख्मी हो हैं. 48 घंटे बाद भी पूरा मलबा हटाया नही जा सका है इसलिए अब भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है. हादसे की भयावहता घटना स्थल से सामने आ रहे वीडियो और तस्वीरों में दिख रही है. रिपोर्ट के अनुसार 100 फीट ऊंचे और 250 टन वजन वाले लोहे के होर्डिंग के नीचे कई कार, टू-व्हीलर्स और लोग दब गए थे. होर्डिंग का वजन इतना अधिक था कि इसे बिना मशीन और गैस कटर के इस्तेमाल के हटाया नहीं जा सकता है.

Latest and Breaking News on NDTV

BMC और GRP में ब्लेम गेम
 बीएमसी के एडिशनल कमिश्नर सुधाकर शिंदे ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा की बीएमसी से घाटकोपर वाले होर्डिंग लगाने के लिए कोई इजाज़त नहीं ली गई थी. यह इजाज़त राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) द्वारा दी गई थी. 

Latest and Breaking News on NDTV

होर्डिंग ने बनाया था विश्व रिकॉर्ड
होर्डिंग तय मानकों के अनुसार नहीं था. बीएमसी की तरफ से जिस डाइमेंशन तक के होर्डिंग की इजाजत दी गयी है उससे यह बड़ा था. वजन के हिसाब से भी यह काफी अधिक था. हालांकि जिस पेट्रोल पंप पर यह गिरा था वो रेलवे के जमीन पर था. रेलवे की तरफ से 2021 में इस कंपनी को पेट्रोल पंप के ऊपर होर्डिंग्स की इजाजत दी गयी थी. जानकारी के अनुसार यह होर्डिंग 120X120 फीट का था. इसलिए होर्डिंग लिम्का बुक में भी दर्ज है. 

Latest and Breaking News on NDTV

अवैध होर्डिंग बना जानलेवा
इगो मीडिया ने घाटकोपर में जीआरपी की जमीन पर एक नही बल्कि 4 अवैध होर्डिंग खड़ा कर रखा है. अब बीएमसी बाकी के तीन होर्डिंग को हटाने में लगी है तो मुंबई पुलिस इगो मीडिया कंपनी के मालिक भावेश भिंडे के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर उसकी तलाश में जुटी है. इसके लिए पुलिस ने 8 टीमें बनाई है लेकिन अभी तक पुलिस भावेश को पकड़ नही.

Latest and Breaking News on NDTV

 एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि भारी मशीनों की सहायता से होर्डिंग के स्टील ढांचे और गर्डर को वहां से हटाने के प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा, ''इस हादसे में अधिक लोगों के हताहत होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता क्योंकि लोगों के जीवित मिलने की संभावना कम है.''

Latest and Breaking News on NDTV

एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार सुबह दुर्घटनास्थल पर अभियान के दौरान एक जगह आग लग गई. उन्होंने बताया कि वहां तैनात दमकल कर्मियों ने तुरंत ही इस आग पर काबू पा लिया.

ये भी पढ़ें- : 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सुप्रीम कोर्ट भी लगा चुका है अदाणी ग्रुप को मिली क्लीन चिट पर मुहर
कार के उड़ गए परखच्चे, चली गयी 14 जान  PHOTOS में देखिए Mumbai Billboard हादसे की भयावहता
दिल्ली में हुए हादसे से एयरपोर्ट कर्मचारी चिंतित, देश के सारे हवाई अड्डों का सेफ्टी ऑडिट कराने की मांग
Next Article
दिल्ली में हुए हादसे से एयरपोर्ट कर्मचारी चिंतित, देश के सारे हवाई अड्डों का सेफ्टी ऑडिट कराने की मांग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;