मुंबई एयरपोर्ट ने फिर रचा इतिहास, एक दिन में रिकॉर्ड 1,61,760 यात्रियों को दी सेवाएं

मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर एक दिन में 1,61,760 यात्रियों को सर्विस देने का रिकॉर्ड बना है. इससे पहले 11 नवंबर को एक हजार से ज्यादा फ्लाइट का एयर ट्रैफिक मूवमेंट्स (ATM) दर्ज किया गया था, वो भी एक रिकॉर्ड था.

मुंबई एयरपोर्ट ने फिर रचा इतिहास, एक दिन में रिकॉर्ड 1,61,760 यात्रियों को दी सेवाएं

मुंबई एयरपोर्ट पर नया मील का पत्‍थर, एक दिन में रिकॉर्ड यात्रियों ने किया सफर

खास बातें

  • एक ही दिन में रिकॉर्ड तोड़ 1,61,760 यात्रियों को सर्विस दी
  • 11 नवंबर को 1032 फ्लाइट्स की टेकऑफ और लैंडिंग हुई
  • अथक प्रयासों के लिए बहुत आभार... जय हिन्द- गौतम अदाणी
नई दिल्‍ली :

मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) ने ऐतिहासिक उपलब्धि के साथ एक और नया मील का पत्‍थर स्‍थापित किया है. छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (CSMIA) पर एक ही दिन में रिकॉर्ड तोड़ 1,61,760 यात्रियों को सेवाएं दी गई हैं. बता दें कि सीएसएमआईए अभी सिर्फ सिंगल रनवे हवाई अड्डे के तौर पर काम कर रहा है. मुंबई एयरपोर्ट के इस रिकॉर्ड को लेकर अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्‍ट भी साझा किया है.

अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी ने कहा, "एक ऐतिहासिक उपलब्धि! 11 नवंबर को हमने 24 घंटों में 1,032 उड़ानों के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाकर सबसे व्यस्त एयर ट्रैफिक डे मनाया. और आज, हमें  मुंबई हवाई अड्डे पर नया मील का पत्थर रखने का सम्मान प्राप्‍त हुआ... इस सिंगल रनवे हवाई अड्डे ने एक ही दिन में रिकॉर्ड तोड़ 1,61,760 यात्रियों को सर्विस दी है! इसके लिए एएआई, सीआईएसएफ, इमीग्रेशन और कस्‍टम, एयरलाइन भागीदारों और सीएसएमआईए में हमारी अदाणी टीम को उनके अथक प्रयासों के लिए बहुत आभार. जय हिन्द."

दीवाली के मौके पर मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) से एक हजार से ज्यादा फ्लाइट का एयर ट्रैफिक मूवमेंट्स (ATM) दर्ज किया गया था. 11 नवंबर को 1032 फ्लाइट्स की टेकऑफ और लैंडिंग हुई. ये CSMIA के लिए एक बड़ी उपलब्धि है. अब एक दिन में 1,61,760 यात्रियों को सर्विस देने का रिकॉर्ड बना है. यह सिक्योरिटी और स्टैंडर्ड पैसेंजर सर्विस के पैमाने को बनाए रखते हुए उसे और बढ़ाने की मुंबई एयरपोर्ट की क्षमता को दिखाता है.

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Mumbai International Airport) का मैनेजमेंट अदाणी ग्रुप (Adani Group) देखता है. इससे पहले एक दिन में 1032 एयर ट्रैफिक मूवमेंट्स का रिकॉर्ड दर्ज करने के बाद मुंबई एयरपोर्ट ने 11 नवंबर को 1,61,419 पैसेंजर को सर्विस दी थी, आज ये रिकॉर्ड टूट गया है. 

ये भी पढ़ें :- मुंबई एयरपोर्ट ने तोड़ा अपना पुराना रिकॉर्ड, एक दिन में 1032 फ्लाइट की हुई टेकऑफ और लैंडिंग



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.)