MP: सड़क हादसे में घायल युवक को JCB के पंजे पर लिटाकर पहुंचाया अस्पताल, नहीं आई Ambulance

कटनी (Katni) में एक सड़क हादसे में घायल युवक को लेने के लिए एंबुलेंस (Ambulances) आधे घंटे से अधिक समय तक नहीं आई, जिसके बाद मजबूरन जेसीबी (JCB) के पंजे में लिटाकर घायल युवक को अस्‍पताल (Hospital) पहुंचाया गया. इसके बाद से पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

MP: सड़क हादसे में घायल युवक को JCB के पंजे पर लिटाकर पहुंचाया अस्पताल, नहीं आई  Ambulance

कटनी में एंबुलेंस नहीं आने पर जेसीबी के पंजे पर लिटाकर घायल को पहुंचाया अस्पताल.

कटनी:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में स्वास्थ्य सेवाओं और एंबुलेंस सेवा से जुड़े लापरवाही के मामले रोज सामने आ रहे हैं. इस बार कटनी (Katni) जिले से सरकारी व्यवस्था की पोल खोलती हुई तस्वीर सामने आई है. कटनी में एक सड़क हादसे में घायल युवक को लेने के लिए एंबुलेंस (Ambulances) आधे घंटे से अधिक समय तक नहीं आई, जिसके बाद मजबूरन जेसीबी के पंजे में लिटाकर घायल युवक को अस्‍पताल पहुंचाया गया. इसके बाद से पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

मध्य प्रदेश सरकार का स्वास्थ्य विभाग का बजट भारी भरकम है, लेकिन लोगों को इसका लाभ मिलता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है. ताजा मामला कटनी जिले का है, जहां खितौली रोड पर दो बाइकों की आमने-सामने टक्कर हो गई. इसमें गैरतलाई निवासी महेश बर्मन गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल की हालत देख स्थानीय लोगों ने एंबुलेंस को सूचना भी दी, लेकिन आधे घंटे इंतजार के बाद भी मौके पर एंबुलेंस नहीं पहुंची तो मजबूरन जेसीबी चालक पुष्पेंद्र विश्वकर्मा ने इंसानियत का परिचय देते हुए घायल युवक को जेसीबी के पंजे पर लेटाकर अस्पताल पहुंचाया. 

जेसीबी चालक पुष्पेंद्र विश्वकर्मा ने बताया कि दुकान के समाने बाइक की भिड़ंत हुई थी एम्बुलेंस और अन्य वाहन न मिलने पर जेसीबी से अस्पताल लाए हैं. घटना में युवक का एक पैर फैक्चर हो गया है, जहां प्राथमिक उपचार के बाद घायल को जिला अस्पताल रेफर किया गया है. मध्य प्रदेश में यह कोई नया मामला नहीं है, यहां करीब -करीब हर जिले से इस तरह की तस्वीरें देखनें को हफ्ते दर हफ्ते मिलती रहती है. अच्छी स्वास्थ्य सुविधाओं का सरकार चाहे कितना भी दावा करे, लेकिन तस्वीरें सरकारी दावे की पोल खेल देती हैं. 

ये भी पढ़ें :  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तेलंगाना : सिंकदराबाद के ई-स्कूटर शोरूम में आग लगने से 8 की मौत