Monsoon Session LIVE Update: सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है सरकार - मल्लिकार्जुन खड़गे

आज शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने राज्यसभा में संजय रावत की ED द्वारा की गई गिरफ्तारी का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि कानून और संविधान को महाराष्ट्र में अनदेखा किया जा रहा है.

Monsoon Session LIVE Update:  सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है सरकार - मल्लिकार्जुन खड़गे

केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर खड़गे ने साधा केंद्र पर निशाना

लोकसभा और राज्यसभा में दो दिन तक हुई महंगाई पर चर्चा के बाद आज शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने राज्यसभा में संजय राउत की ED द्वारा की गई गिरफ्तारी का मुद्दा उठाया. प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि कानून और संविधान को महाराष्ट्र में अनदेखा किया जा रहा है. वहीं राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स जैसी एजेंसियों के दुरुपयोग का सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि ED, CBI, इनकम टैक्स जैसी ऑटोनॉमस बॉडीज का दुरुपयोग हो रहा है. सरकार राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ भेदभाव कर रही है. लोकतांत्रिक सरकार को गिराने का काम कर रही है.

आज आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने गुजरात के नवसारी में एक मंदिर तोड़े जाने पर राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है. आम आदमी पार्टी के सांसद हरभजन सिंह ने अफगानिस्तान में गुरुद्वारों और सिखों पर हमले को लेकर राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है. वहीं बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने  'देश में राजनीतिक दलों द्वारा मुफ्त उपहार देने की प्रथा पर अंकुश लगाने' के लिए शून्यकाल नोटिस दिया है.

LIVE UPDATES:
 

Aug 03, 2022 15:02 (IST)
लोकसभा की कार्यवाही 4 बजे तक के लिए स्थगित
लोकसभा की कार्यवाही 4 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है.
Aug 03, 2022 14:58 (IST)
नेशनल एंटी डोपिंग बिल पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कही ये बात
नेशनल एंटी डोपिंग बिल पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने राज्यसभा में कहा कि ये बिल खेल और खिलाड़ियों के हित में लाया गया है. मैं आशा करता हूं कि इस पर सकारात्मक चर्चा होगी. इससे खेल और खिलाड़ियों को लाभ मिलेगा क्योंकि अगर कोई व्यक्ति डोप करता है व टेस्ट में पाया जाता है तो उसकी भागीदारी खत्म हो जाती है और मेडल जीतने की संख्या भी कम हो जाती है तो इसके बारे में जागरूकता बढ़े, टेस्टिंग हो और सुविधाएं बढ़ें.
Aug 03, 2022 13:11 (IST)
तिरंगा रैली के लिए विपक्ष नहीं आया तो हम कुछ नहीं कह सकते : प्रल्हाद जोशी
तिरंगा यात्रा पर केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि हम भारत की आज़ादी के 75 साल मना रहे हैं और इस संदर्भ में हर घर में तिरंगा फहराना हमारा उद्देश्य है. तिरंगा रैली में हमने सभी को बुलाया था, लेकिन फिर भी विपक्ष नहीं आया तो हम कुछ नहीं कह सकते, हम इसमें राजनीति नहीं करना चाहते. 
Aug 03, 2022 12:16 (IST)
लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित
हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित की गई.
Aug 03, 2022 11:48 (IST)
तिरंगा यात्रा पर ये बोले अधीर रंजन चौधरी
तिरंगा यात्रा पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि आजादी की जंग के समय जो अखबार निकला था, उसके खिलाफ आज घिनौनी साजिश हो रही है. हम अपना कार्यक्रम करेंगे. हम भाजपा के पोलिटिकल एजेंडा में कैसे शामिल हों. सरकारी कार्यक्रम को अगर राजनीतिक कार्यक्रम बनाया जाए तो उसमें हम शामिल नहीं होंगे. 
Aug 03, 2022 11:42 (IST)
दिल्ली में बारिश से जगह-जगह पानी भरा
दिल्ली में हो रही है भारी बारिश. जगह-जगह पानी भरा.

Aug 03, 2022 11:25 (IST)
खड़गे ने भी लगाया केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप
राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स जैसी एजेंसियों के दुरुपयोग का सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि ED, CBI, इनकम टैक्स जैसी ऑटोनॉमस बॉडीज का दुरुपयोग हो रहा है. सरकार राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ भेदभाव कर रही है. लोकतांत्रिक सरकार को गिराने का काम कर रही है.
Aug 03, 2022 11:24 (IST)
प्रियंका चतुर्वेदी ने उठाया संजय राउत की गिरफ्तारी का मुद्दा
शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने राज्यसभा में संजय राउत की ED द्वारा की गई गिरफ्तारी का मुद्दा उठाया. प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि कानून और संविधान को महाराष्ट्र में अनदेखा किया जा रहा है.
Aug 03, 2022 11:23 (IST)
लोकसभा 12 बजे तक के लिए स्थगित
लोकसभा की कार्यवाही को 12 बजे तक के लिए स्थगित किया गया.