भारी बारिश से बाढ़ की आशंका, पुलिस ने यमुनापार खेतों में रह रहे 90 लोगों को किया रेस्क्यू

यमुना में बढ़ते जल स्तर को देखते हुए पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है. यमुना के आसपास के इलाके में लगातार पुलिस गश्त की जा रही है, ताकि हालात का जायजा लिया जा सके.

भारी बारिश से बाढ़ की आशंका, पुलिस ने यमुनापार खेतों में रह रहे 90 लोगों को किया रेस्क्यू

अमीपुर गांव के खेतों में रह रहे 90 लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया गया है.

फरीदाबाद:

रिकॉर्डतोड़ बारिश के कारण यमुना का जलस्तर बढ़ गया है. आमजन की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस यहां से लोगों को सुरक्षित जगह पर शिफ्ट कर रही है. डीसीपी बल्लबगढ़ राजेश दुग्गल के दिशा-निर्देश और एसीपी तिगांव राजेश लोहान, एसीपी बल्लभगढ़ मुनीश सहगल के मार्गदर्शन में तिगांव थाना प्रभारी दलबीर सिंह व उनकी टीम ने एनडीआरएफ के साथ मिलकर यमुनापार स्थित अमीपुर गांव के खेतों में रह रहे 90 लोगों को रेस्क्यू किया है. इस दौरान तिगांव के तहसीलदार अजय सिंह भी मौजूद रहे.

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि यमुना में बढ़ते जल स्तर को देखते हुए पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है. यमुना के आसपास के इलाके में लगातार पुलिस गश्त की जा रही है, ताकि हालात का जायजा लिया जा सके. यमुना का जलस्तर बढ़ने के कारण इसके आसपास के गांव में बाढ़ का संकट है. नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रात तिगांव पुलिस और एनडीआरएफ की टीम ने रात 12:00 बजे से सुबह तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर अमीपुर गांव के खेतों में रह रहे 90 लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया है. 

jep4n75

उन्होंने बताया कि मजदूर लोग अमीपुर के जमीदारों की जमीन पर खेती करते हैं. वहीं, पर अपने परिवार के साथ रहते हैं. डीसी विक्रम सिंह और डीसीपी सेंट्रल पूजा वशिष्ठ ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर यमुना के आसपास स्थित गांव एरिया का दौरा किया था. उन्होंने आमजन को सतर्क रहने की हिदायत दी थी.

972rb6vo

आसपास नजदीक के एरिया को खाली करके सुरक्षित स्थानों तक जाने के लिए कहा था. इसी के मद्देनजर पुलिस द्वारा यह रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया है, जिसमें वहां पर रह रहे लोगों को सेफ्टी जैकेट पहनाकर नाव में बैठाया गया और नाव की सहायता से उन्हें यमुना के इस पार लाकर सुरक्षित स्थान पर छोड़ा गया है. उनके खाना खाने के लिए भी उचित प्रबंध किया गया है.

डीसीपी बल्लबगढ़ ने सभी पुलिसकर्मियों की हौसला अफजाई करते हुए उन्हें शाबाशी दी है. इस प्रकार के विपरीत परिस्थितियों में लोगों की अधिक से अधिक मदद करने के लिए प्रोत्साहित किया है.
 

ये भी पढ़ें:-

कोटा में भारी बारिश के चलते अलर्ट मोड पर एनडीआरएफ की टीमें

उत्तराखंड में भारी बारिश से अगले 5 दिन राहत नहीं, यात्राएं रोकी गईं, हिमाचल-दिल्ली में भी हालात खराब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"नौ फीट से ज्यादा ऊंची लहरें...", हिमाचल प्रदेश में नदियों के बढ़े जलस्तर ने मचाई तबाही, बारिश भी बनी मुसीबत