जम्मू-कश्मीर में 4 मई की दुर्घटना के बाद से ध्रुव हेलीकॉप्टर के सैन्य उड़ान अस्थाई रूप से रोक

ध्रुव हेलीकॉप्टर (Dhruv Helicopter) की सैन्य उड़ान पर 4 मई के बाद से अस्थाई तौर रोक लगा दी गई है. किश्तवाड़ (Kishtwar) में 4 मई को ध्रुव हैलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया था. इस दुर्घटना में एक टेक्नीशियन की मौत हो गई थी और दो पायलट घायल हुए थे.

जम्मू-कश्मीर में 4 मई की दुर्घटना के बाद से ध्रुव हेलीकॉप्टर के सैन्य उड़ान अस्थाई रूप से रोक

ध्रुव हेलीकॉप्टर की सैन्य उड़ान पर चार मई के बाद से अस्थाई तौर पर रोक लगा दी गई है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सेना (Army) ने 4 मई के बाद से ध्रुव हेलीकॉप्टर (Dhruv Helicopters) की अस्थाई तौर पर उड़ान को बंद करने का फैसला लिया है. किश्तवाड़ (Kishtwar) में 4 मई को ध्रुव हैलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया था. इस दुर्घटना में एक टेक्नीशियन की मौत हो गई थी और दो पायलट घायल हुए थे. दो महीने के भीतर यह तीसरा हादसा था. फिलहाल इस हेलीकॉप्टर की तकनीकी जांच हो रही है. जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के किश्तवाड़ में गुरुवार को ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर के क्रैश होने के बाद रक्षा विभाग ने सेना के सभी अंगों में इसके संचालन पर रोक लगा दिया था. भारतीय सेना का ध्रुव हेलीकॉप्टर गुरुवार को किश्तवाड़ में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें दो पायलट और एक टेक्नीशियन को गंभीर चोटें आई थीं और उन्हें रेस्क्यू करके उधमपुर के कमांड अस्पताल में भर्ती कराया गया.

रक्षा विभाग ने एहतियातन ध्रुव हेलीकॉप्टर के उड़ान पर अस्थाई रोक लगा दी है. इससे पहले जब नौसेना और कास्टगार्ड का ध्रुव हेलीकॉप्टर मुंबई और कोच्चि में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था तब ध्रुव को बनाने वाली कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने जांच के बाद उड़ान की मंजूरी दी तब जाकर ध्रुव की उड़ान फिर से शुरू हुई थी.

चार मई को हुआ था हादसा
जम्मू संभाग के किश्तवाड़ के दूर-दराज इलाके में सेना का ध्रुव हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गया. इसमें तीन लोग सवार थे और तीनों जख्मी हो गए थे. उन्हें इलाज के लिए उधमपुर के सैन्य अस्पताल ले जाया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :