आरे मेट्रो कार शेड मामला: प्रदर्शन में बच्चों के इस्तेमाल को लेकर आदित्य ठाकरे पर केस दर्ज करने का निर्देश

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को नोटिस जारी किया है. यह नोटिस 'Save Aare' कैंपेन में बच्चों से विरोध प्रदर्शन करवाने का आरोप में जारी किया गया है. नोटिस में मुंबई पुलिस कमिश्नर (Mumbai Police Commissioner) को शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) के खिलाफ केस दर्ज करने के निर्देश दिये गये हैं.

आरे मेट्रो कार शेड मामला: प्रदर्शन में बच्चों के इस्तेमाल को लेकर आदित्य ठाकरे पर केस दर्ज करने का निर्देश

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को नोटिस जारी किया है.

मुंबई:

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को नोटिस जारी किया है. यह नोटिस 'Save Aare' कैंपेन में बच्चों से विरोध प्रदर्शन करवाने का आरोप में जारी किया गया है. नोटिस में मुंबई पुलिस कमिश्नर (Mumbai Police Commissioner) को शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) के खिलाफ केस दर्ज करने के निर्देश दिये गये हैं. आयोग ने मामले में तीन दिन के अंदर केस दर्ज करने के लिए कहा है. 

बता दें कि महाराष्ट्र के पूर्व पर्यावरण मंत्री और युवा सेना (शिवसेना की युवा शाखा) के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे ने  रविवार को आरे मेट्रो कार शेड को लेकर 'Save Aare' के तहत विरोध प्रदर्शन किया था. आरोप है कि इस विरोध प्रदर्शन में आदित्य ठाकरे ने बच्चों से विरोध प्रदर्शन कराया था. इस बात को ध्यान में रखकर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मुंबई पुलिस को नोटिस में मुंबई पुलिस कमिश्नर को नोटिस जारी किया है. 

कल इस विरोध प्रदर्शन के दौरान आदित्य ठाकरे ने कहा था कि इस परियोजना का विरोध महानगर की जैव विविधता को बचाने के लिए किया जा रहा है. उन्होंने दावा किया कि था कि जब हम सरकार में थे तब हमने इसी आरे में 808 एकड़ जंगल घोषित किया. आरे के कार शेड को अगर कांजुरमार्ग लेकर गए तो पैसे की भी बचत होगी और जंगल को भी बचाया जा सकेगा. उन्होंने कहा था कि मुंबई के उत्तर-पश्चिम हिस्से में स्थित आरे और संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान के आसपास लगातार तेंदुए देखे जाते हैं. आरे से जुड़ा विरोध केवल 2,700 से अधिक पेड़ों को बचाने के लिए नहीं है बल्कि यह जैव विविधता से जुड़ा विषय भी है और हम मुंबई में इसे बचाना चाहते हैं.

 ये भी पढ़ें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : महत्वपूर्ण बैठक से पहले पन्नीरसेल्वम गुट ने AIADMK कार्यालय का तोड़ा दरवाजा