मेघालय विधानसभा चुनाव : बीजेपी ने CM कोनराड संगमा के खिलाफ पूर्व उग्रवादी नेता बर्नार्ड मारक को बनाया उम्मीदवार

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपनी प्रदेश इकाई के उपाध्यक्ष एवं पूर्व उग्रवादी नेता बर्नार्ड एन मारक को मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा के खिलाफ दक्षिण तुरा सीट से पार्टी का आधिकारिक उम्मीदवार घोषित किया है.

मेघालय विधानसभा चुनाव : बीजेपी ने CM कोनराड संगमा के खिलाफ पूर्व उग्रवादी नेता बर्नार्ड मारक को बनाया उम्मीदवार

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा (फाइल फोटो)

शिलांग:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपनी प्रदेश इकाई के उपाध्यक्ष एवं पूर्व उग्रवादी नेता बर्नार्ड एन मारक को मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा के खिलाफ दक्षिण तुरा सीट से पार्टी का आधिकारिक उम्मीदवार घोषित किया है. भाजपा मेघालय विधानसभा की सभी 60 सीट पर चुनाव लड़ेगी और बृहस्पतिवार को अपने सभी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. पार्टी के प्रवक्ता ने यहां बताया कि भाजपा ने पिछले महीने सत्तारुढ़ मेघालय डेमोक्रेटिक गठबंधन से अलग होने और विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया था.

उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों की सूची में दो मौजूदा भाजपा विधायक संबोर शुल्लई और ए एल हेक शामिल हैं, जो शहर में क्रमश: दक्षिणी शिलॉंग और पायथोरुखरा निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा, अन्य दलों को छोड़ कर भाजपा में शामिल होने वाले मौजूदा विधायकों को भी सूची में शामिल किया गया है. इनमें एच एम शांगप्लियांग, फेरलिन संगमा, बेनेडिक्ट मारक और सैमुअल एम संगमा शामिल हैं, जो क्रमश: मावसिनराम, सेलसेला, रक्समग्रे और बाघमारा निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे.

भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अर्नेस्ट मावरी पश्चिम शिलॉंग सीट से चुनाव लड़ेंगे. भाजपा प्रवक्ता ने बताया कि पार्टी ने एनपीपी की पूर्व विधायक फेरलिन संगमा सहित सात महिला उम्मीदवारों को भी टिकट दिया है. गौरतलब है कि मारक ने 2014 में हथियार डाल दिये थे और उग्रवादी संगठन अचिक नेशनल वालंटियर काउंसिल-बी को भंग कर दिया था. वह गारो जनजाति के लिए अलग राज्य बनाने की मांग को लेकर सशस्त्र उग्रवादी संगठन एनवीसी में शामिल हुए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-