विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 02, 2023

बाज़ार की आर्थिक अस्थिरता को देखते हुए FPO वापस लिया गया : गौतम अडाणी

अडाणी समूह के अध्यक्ष ने कहा कि बाजार में स्थिरता आने के बाद हम अपनी पूंजी और बाजार रणनीति की समीक्षा करेंगे. हमारा ईएसजी पर खासा फोकस है और हर बिजनेस जिम्मेदार तरीके से वैल्यू क्रिएट करता रहेगा.

अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी ने कहा कि निवेशकों को संभावित नुकसान से बचाने के लिए हमने FPO वापस ले लिया है.

नई दिल्ली:

अडाणी इंटरप्राइजेज लिमिटेड के 20 हजार करोड़ रुपये का FPO वापस लेने के बाद अडाणी समूह के अध्यक्ष गौतम अडाणी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मेरे लिए, मेरे निवेशकों का हित सर्वोपरि है. इसलिए निवेशकों को संभावित नुकसान से बचाने के लिए हमने FPO वापस ले लिया है. इस निर्णय का हमारे मौजूदा परिचालनों और भविष्य की योजनाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. हम समय पर क्रियान्वयन पर ध्यान देना जारी रखेंगे.

गौतम अडाणी ने अपने वीडियो बयान में कहा, "पूरी तरह से सब्सक्राइब किए गए FPO के बाद इसे वापस लेने के फैसले ने कई लोगों को चौंका दिया होगा. लेकिन बाजार में आज के उतार-चढ़ाव को देखते हुए, बोर्ड ने दृढ़ता से महसूस किया कि FPO के साथ आगे बढ़ना नैतिक रूप से सही नहीं होगा." 

अडाणी समूह के अध्यक्ष ने कहा, "बाजार में स्थिरता आने के बाद हम अपनी पूंजी और बाजार रणनीति की समीक्षा करेंगे. हमारा ईएसजी पर खासा फोकस है और हर बिजनेस जिम्मेदार तरीके से वैल्यू क्रिएट करता रहेगा. उन्होंने कहा कि हमारे गवर्नेंस सिद्धांतों का सबसे मजबूत सत्यापन, हमारी कई अंतर्राष्ट्रीय साझेदारियों से आता है."

उन्होंने कहा, "एक उद्यमी के रूप में 4 दशकों से अधिक के मेरे सफर में मुझे सभी हितधारकों, विशेष रूप से निवेशक समुदाय से भारी समर्थन हासिल करने का सौभाग्य मिला है. मेरे लिए यह स्वीकार करना महत्वपूर्ण है कि मैंने जीवन में जो कुछ भी हासिल किया है वह विश्वास और भरोसे के कारण है. मैं अपनी सारी सफलता का श्रेय उन्हीं को देता हूं. मेरे लिए, मेरे निवेशकों का हित सर्वोपरि है और सब कुछ दोयम है. इसलिए निवेशकों को संभावित नुकसान से बचाने के लिए हमने एफपीओ को वापस ले लिया है."

इससे पहले कंपनी ने एक बयान में जानकारी दी थी कि, "बाजार में उतार-चढ़ाव को ध्‍यान में रखते हुए उसने फॉलोआन पब्लिक ऑफर (FPO)वापस ले लिया है और वह निवेशकों के पैसे वापस लौटाएगी."

Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
53 साल बाद मछली तालाब में मिले 1971 के भारत-पाक युद्ध के मोर्टार शैल
बाज़ार की आर्थिक अस्थिरता को देखते हुए FPO वापस लिया गया : गौतम अडाणी
गोलीबारी, ग्रेनेड से अटैक...15 दिनों में 4 आतंकी हमले, जम्‍मू-कश्मीर में आखिर ये हो क्या रहा है
Next Article
गोलीबारी, ग्रेनेड से अटैक...15 दिनों में 4 आतंकी हमले, जम्‍मू-कश्मीर में आखिर ये हो क्या रहा है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;