मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर होने पर कल होगा मेगा कॉनक्लेव

कॉनक्लेव दिल्ली के विज्ञान भवन (Vigyan Bhawan) में सूचना प्रसारण मंत्रालय आयोजित करेगा और या कार्यक्रम दिन भर चलेगा. इसमें मोदी सरकार (Modi Government) के वरिष्ठ मंत्री एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति हिस्सा लेंगे. मोदी सरकार के कामकाज के बारे में चर्चा होगी. 

मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर होने पर कल होगा मेगा कॉनक्लेव

मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर होने पर कल मेगा कॉनक्लेव होगा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi government) के नौ साल पूरे होने पर विशेष कॉनक्लेव का तैयारी की जा रही है. यह कॉनक्लेव शनिवार यानी 27 मई को दिन भर चलेगा. इसमें तीन ब्रेकआउट सेशन होंगे. कॉनक्लेव में समाज के गणमान्य व्यक्ति, बॉलीवुड स्टार (Bollywood Star) आदि हिस्सा लेंगे. इसका उद्घाटन सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर करेंगे. इस कॉनक्लेव में सरकार के नौ साल की उपलब्धियों पर चर्चा की जाएगी. यह कॉनक्लेव दिल्ली के विज्ञान भवन में सूचना प्रसारण मंत्रालय आयोजित करेगा और या कार्यक्रम दिन भर चलेगा. इसमें मोदी सरकार के वरिष्ठ मंत्री एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति हिस्सा लेंगे. मोदी सरकार के कामकाज के बारे में चर्चा होगी. 

बीजेपी इन सभी कार्यक्रमों के साथ 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर तैयारी कर रही है. मिशन यूपी के तहत राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों को 3-5 लोकसभा सीटों के क्लस्टर में बांटा गया है. इसमें उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटें भी शामिल हैं. नेताओं को क्लस्टर की जिम्मेदारी दी गई है. ये जिम्मेदारी भी दूसरे राज्यों के नेताओं को दी गई है. नेताओं की तीन श्रेणियां बनाई गई हैं, A, B और C. A श्रेणी में राष्ट्रीय नेताओं को रखा गया है, जिसमें केंद्रीय मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री शामिल हैं. B श्रेणी में वरिष्ठ नेता और दूसरे राज्यों के सांसद हैं, जबकि C श्रेणी में स्थानीय नेताओं को रखा गया है.

भाजपा आलाकमान में अगले आठ महीने तक जमीन पर काम करने का निर्देश दिया गया. यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि हर गांव में बीजेपी का झंडा हो. 30 मई को बीजेपी के महासंपर्क अभियान से ही इनका काम शुरू हो जाएगा. इसी तरह के क्लस्टर देश भर की लोकसभा सीटों पर बनाए गए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :