विज्ञापन

मायावती ने कुवैत अग्निकांड हादसे में भारतीयों की मौत पर जताया दुख

मायावती ने 'एक्स' पर लिखा, ''कुवैत अग्निकांड हादसे में, 41 भारतीयों की मौत होना अत्यंत दुःखद है. मरने वालों के परिवार के प्रति गहरी संवेदना है तथा घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना करती हूं. केन्द्र सरकार, उनके परिवार वालों की पूरी मदद करें.''

मायावती ने कुवैत अग्निकांड हादसे में भारतीयों की मौत पर जताया दुख
(फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने कुवैत अग्निकांड हादसे में भारतीयों की मौत पर दुख जताया तथा केंद्र सरकार से पीड़ितों के परिजन की पूरी मदद करने की मांग की है.

मायावती ने बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर लिखा, ''कुवैत अग्निकांड हादसे में, 41 भारतीयों की मौत होना अत्यंत दुःखद है. मरने वालों के परिवार के प्रति गहरी संवेदना है तथा घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना करती हूं. केन्द्र सरकार, उनके परिवार वालों की पूरी मदद करें.''

गौरतलब है कि बुधवार को कुवैत में मंगाफ शहर की एक इमारत में आग लगने से करीब 40 भारतीयों सहित 49 विदेशी श्रमिकों की मौत हो गई और 50 अन्य लोग घायल हो गए.

कुवैत अग्निकांड

मिडिल ईस्ट देश कुवैत की एक लेबर बिल्डिंग में बुधवार को भीषण आग लग जाने के कारण 40 भारतीयों समेत 49 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में 30 से ज्यादा जख्मी बताए जा रहे हैं. यह हादसा मंगाफ शहर के लेबर कैंप में हुआ है. घटना स्थानीय समयानुसार सुबह 6 बजे हुई थी. कुवैत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, 6 मंजिला बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर के किचन में आग लगी थी और एकदम से भड़क गई थी. जानकारी के मुताबिक किचन में सिलेंडर फट गा था. 

कुवैत फायर डिपार्टमेंट के लेफ़्टिनेंट कर्नल अली ने एनडीटीवी से खास बातचीत में बताया, "इस बिल्डिंग में 160 से ज्यादा मजदूर रह रहे थे. इनमें से ज्यादातर भारतीय कामगार थे. कुछ पाकिस्तानी और बांग्लादेशी मजदूरों के भी रहने की पुष्टि हुई है. ये सभी एक ही कंपनी के लिए काम करते थे. अभी तक आग में 45 से ज्यादा लोगों के मरने की पुष्टि हुई है." 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आंसू, गम, गुस्‍सा : करवा चौथ पर अधूरी वीडियो कॉल... गांदरबल में आतंक के दर्द की 4 कहानियां
मायावती ने कुवैत अग्निकांड हादसे में भारतीयों की मौत पर जताया दुख
छत्‍तीसगढ़: मोहंदी में नक्‍सलियों ने किया ब्‍लास्‍ट, ITBP के कई जवान घायल
Next Article
छत्‍तीसगढ़: मोहंदी में नक्‍सलियों ने किया ब्‍लास्‍ट, ITBP के कई जवान घायल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com