विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 26, 2022

हजारों रेड कर लो, कुछ नहीं मिलेगा... : दिल्ली विधानसभा में बोले मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज सदन के समक्ष रेड की कहानी बताने नहीं आया हूं. हजारों रेड कर लो, कुछ नहीं मिलेगा. दिल्ली के एजुकेशन को आगे बढ़ाने का काम बिल्कुल किया है, वो अगर बेईमानी है तो जो सजा हो दे दो.

Read Time: 4 mins

सीबीआई रेड पर मनीष सिसोदिया...

दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने आज विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि सीबीआई की FIR पूरी तरह फर्जी है. धूल में लट्ठ मारना है तो लिख दो सॉर्स, सोर्स के ऊपर FIR है. ऐसा पहली बार हुआ है. सीबीआई ने घर का कोना-कोना छाना, बेडरूम से लेकर बच्चों, परिवार मेरे कपड़े, सब देखा कहीं कुछ नहीं मिला. 14 घंटे तक रेड हुई, लेकिन एक पैसे की बेईमानी का सबूत नहीं मिला. मेरे सचिवालय दफ्तर में भी रेड हुई, कुछ सरकारी फाइलें, कम्प्यूटर, मोबाइल ले गए.

आज सदन के समक्ष रेड की कहानी बताने नहीं आया हूं. हजारों रेड कर लो, कुछ नहीं मिलेगा. दिल्ली के एजुकेशन को आगे बढ़ाने का काम बिल्कुल किया है, वो अगर बेईमानी है तो जो सजा हो दे दो. अभी तक 75 साल से यह होता आया है कि कोई अच्छा काम करे तो सीबीआई लेकर आ जाओ. 7 साल के एक्सपीरियंस के आधार पर कह रहा हूं, एक सीरियल किलर की तरह चुनी हुई सरकारों को हटाने में जितनी मेहनत लगाते हो, उतने से कम में अच्छे स्कूल और अस्पताल बन जाते हैं.

पहले टेंट और टीन छप्पर वाले स्कूल हुआ करते थे. हमने 700 नई स्कूल बिल्डिंग बनाई है. आज टेंट वाले स्कूल को लोग कहते हैं, स्विमिंग पूल वाला स्कूल. 19 हजार नए टीचर भर्ती किए हैं, लेकिन इसके जवाब में मोदी जी फर्जी FIR लिखवा रहे हैं. आज अगर अरविंद केजरीवाल देश के प्रधानमंत्री होते और मैं किसी और पार्टी से कहीं और का शिक्षा मंत्री होता, तो अरविंद केजरीवाल ऐसा नहीं करते, वे गले लगाते. कोई अच्छा काम करे, उसे रोक दो, उसकी सरकार गिरा दो, यह बताता है कि सोच कितनी छोटी है. इतना इनसिक्योर आदमी पहले कभी नहीं देखा. आज भारत में एक बच्चे को औसतन 6 साल की शिक्षा मिलती है, बांग्लादेश में भी इतना ही है, पाकिस्तान में 5 साल है, तो उससे खुश हो सकते हैं. अमेरिका ब्रिटेन में यह 13 साल है.

माना कि CBI हेडक्वार्टर BJP हेडक्वार्टर बन चुका है, लेकिन तय तो कर लो कि कितने का भ्रष्टाचार है, कोई कुछ बता रहा है कोई कुछ. सीबीआई और ईडी रेड का इतना प्रेशर बन रहा था कि एक आदमी मैसेज लेकर आया कि केजरीवाल का साथ छोड़कर BJP में शामिल हो जाओ, सारे केस खत्म हो जाएंगे. मैंने कहा कि सारे केस फर्जी हैं, देश की अदालतों पर भरोसा है, कोर्ट से छूट जाऊंगा. फिर उन्होंने कहा कि विधायकों से बात करो, तोड़ो आपको मुख्यमंत्री बना देंगे.

यह देश का पहला ऐसा भ्रष्टाचार का मामला है, जिसमें जनता फायदे में है, जो बॉटल पहले 750 की मिलती थी, वो नई में भी उतने की ही मिल रही है. पहले जिसकी फीस 10 लाख थी, उस होल सेल की फीस 5 करोड़ कर दी. रिटेल दुकानों से पहले 6 करोड़ मिलता था, उसे 10 करोड़ कर दिया.  सर्च में मेरे स्वेटर की फोटो खींच रहे थे...क्या करते उसका, CBI वाले उससे CBI बनाते अब ईडी वाले उससे ईडी बनाएंगे. मेरा सपना है कि औसतन 6 साल की शिक्षा को 13 साल तक ले जाएं. ये चाहते हैं कि देश के बच्चे पढ़े नहीं, इनके लिए गुंडागर्दी करते रहें. लेकिन यह हम नहीं होने देंगे. दुनिया की कोई ताकत हमें खरीद नहीं सकती.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अंतरिक्ष भारत का फ्यूचर प्‍लान, जानिए भारतीय अंतरिक्ष स्‍टेशन में कब जा सकेंगे मानव
हजारों रेड कर लो, कुछ नहीं मिलेगा... : दिल्ली विधानसभा में बोले मनीष सिसोदिया
क्या आप जानते हैं बिजली गिरने से भारत में होती हैं कितनी मौतें, बिहार में कहां ज्यादा गिरती है बिजली
Next Article
क्या आप जानते हैं बिजली गिरने से भारत में होती हैं कितनी मौतें, बिहार में कहां ज्यादा गिरती है बिजली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;