मणिपुर में मंत्री के सरकारी आवास को उपद्रवियों ने फूंका, सुरक्षाबलों ने चलाया तलाशी अभियान

पश्चिम इंफाल जिले के लाम्फेल इलाके में उद्योग मंत्री नेमचा किपजेन के बंगले को देर शाम निशाना बनाया गया.

मणिपुर में मंत्री के सरकारी आवास को उपद्रवियों ने फूंका, सुरक्षाबलों ने चलाया तलाशी अभियान

गुवाहाटी:

मणिपुर में हिंसा का दौर जारी है. ताजा घटनाक्रम में मणिपुर की एकमात्र महिला मंत्री नेमचा किपगेन के सरकारी आवास में बुधवार को उपद्रवियों ने आग लगा दी. हालांकि घटना के वक्त आवास के अंदर कोई नहीं था. दमकलकर्मियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया है. किपगेन कुकी समुदाय की नेता हैं. आग लगने की जिम्मेदारी अभी किसी समूह ने नहीं ली है. वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए हैं और तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है. 

गौरतलब है कि नेमचा किपगेन उन 10 कुकी विधायकों में शामिल हैं, जिन्होंने कुकी के लिए अलग प्रशासन की मांग की है. राज्य में हुए ताजा हिंसा में पिछले 24 घंटों में नौ लोगों की मौत हुई है, जिनमें एक महिला भी शामिल है. सेना के सूत्रों ने बताया कि ज्यादातर खमेनलोक इलाके में देर रात गोलीबारी की घटना में लोग मारे गए.

बताते चलें कि सरकार की तरफ से जारी शांति पहल का कुकी और मैती दोनों ही समुदायों ने बहिष्कार किया है. 
शुरुआत में कुकी समूहों ने मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को शामिल किए जाने पर नाखुशी जताई थी. कुछ ही समय बाद, प्रमुख मैतेई नागरिक समाज समूहों में से एक ने इसके संयोजक जीतेंद्र निंगोम्बा की सदस्य के रूप में नियुक्ति को जोरदार तरीके से खारिज कर दिया. मैतेई समूह ने शांति समिति का हिस्सा होने से इनकार कर दिया.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com