विज्ञापन
This Article is From Feb 01, 2024

"मैं वहां नहीं रहती": कॉलोनी से घर खाली करने वाले नोटिस पर मणिशंकर अय्यर की बेटी का जवाब

RWA ने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर की बेटी सुरन्या अय्यर (Manishankar Aiyars's Daughter Suranya Aiyare) पर "हेटस्पीच" का आरोप लगाते हुए उनसे एक अच्छे नागरिक की तरह व्यवहार करने की अपील की.

"मैं वहां नहीं रहती": कॉलोनी से घर खाली करने वाले नोटिस पर मणिशंकर अय्यर की बेटी का जवाब
घर खाली करने वाले नोटिस पर सुरन्या अय्यर की प्रतिक्रिया.
नई दिल्ली:

कांग्रेस के सीनियर नेता मणिशंकर अय्यर की बेटी सुरन्या अय्यर (Mani Shankar Aiyar's daughter Suranya Aiyar) को हाल ही में दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में उनका घर खाली करने के लिए कहा गया था. कहा जा रहा था कि राम मंदिर पर पोस्ट के बाद उनसे घर खाली करने के लिए कहा गया है. अब इस मामले पर सुरन्या का बयान सामने आया है. कांग्रेस नेता की बेटी ने एक फेसबुक वीडियो में कहा कि "संबंधित रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन उस कॉलोनी से है, जहां मैं नहीं रहती!" 

ये भी पढ़ें-बेटी ने किया था रामलला प्राण प्रतिष्ठा के खिलाफ पोस्ट, कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर को मिला 'घर खाली' करने का नोटिस

सुरन्या पर "हेटस्पीच" का आरोप

जंगपुरा में रेजिडेंट कल्याण संघ ने एक पत्र लिख मणिशंकर अय्यर और उनकी बेटी को कॉलोनी छोड़ने के लिए कहा. पत्र में, आरडब्ल्यूए अध्यक्ष ने कहा कि रामलला अभिषेक समारोह के खिलाफ उनके सोशल मीडिया "स्टैंड" को लेकर कॉलोनी के लोगों ने एसोसिएशन से संपर्क किया था. RWA ने कांग्रेस नेता की बेटी सुरन्या पर "हेटस्पीच" का आरोप लगाते हुए उनसे एक अच्छे नागरिक की तरह व्यवहार करने की अपील की.  इसमें दावा किया गया कि कॉलोनी में बंटवारे के बाद पाकिस्तान से भारत आए लोग रहते थे. 

राम मंदिर पर सुरन्या ने क्या कहा?

20 जनवरी को एक फेसबुक पोस्ट में दावा किया गया था कि वह 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के विरोध में उपवास कर रही हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि यह साथी मुस्लिमों के लिए प्यार और दुख जताती हैं. सुरन्या के इस पोस्ट के बाद से विवाद खड़ा हो गया. RWA का कहना है कि सरन्या अय्यर ने सोशल मीडिया के जरिए जो भी कहा, वह किसी भी पढ़े-लिखे व्यक्ति को शोभा नहीं देता. उनको यह समझना चाहिए था कि राम मंदिर 500 साल बाद बनाया जा रहा है और वह भी 5-0 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद.

RWA के नोटिस के बाद, सुरन्या ने जवाब दिया कि उनकी असहमति के कारणों को उन्होंने पिछले वीडियो में बताया था. उन्होंने अपने घर में शांतिपूर्वक उपवास करके इस बारे में अपने दर्द को आध्यात्मिक रूप से व्यक्त किया. सुरन्या ने कहा कि अहम बात ये है कि हमारा जो भी  दृष्टिकोण होता है, क्या लोग उसमें कुछ अर्थ देख पाते हैं. उन्होंने कहा कि भारत में हमें इन चीजों के बारे में बात करने के लिए ज्यादा सभ्य, ज्यादा सोच-विचार का तरीका ढूंढ सकते हैं.  सुरन्या ने कहा कि उन्होंने विदेश में पढ़ाई की है और सभी राजनीतिक पृष्ठभूमि के लोगों के साथ सक्रियता से जुड़ी रहीं. 

कांग्रेस नेता की बेटी से माफी की मांग

बता दें कि सुरन्या की टिप्पणी पर बीजेपी आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने एक्स पर एक पोस्ट किया. अमित मालवीय ने कहा कि  आरडब्ल्यूए ने "कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर और उनकी बेटी से राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह को अपवित्र करने के लिए माफी मांगने और कॉलोनी छोड़ने के लिए कहा है." हालांकि इस मामले पर अब तक कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर का कोई भी रिएक्शन सामने नहीं आया है.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
"मैं वहां नहीं रहती": कॉलोनी से घर खाली करने वाले नोटिस पर मणिशंकर अय्यर की बेटी का जवाब
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com