विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 01, 2023

केंद्रीय मंत्री के घर पर शख्स की गोली लगने से मौत, पुलिस ने शुरू की जांच 

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि विकास ने गुरुवार दोपहर को दिल्ली के लिए फ्लाइट ली थी, उन्होंने विकास का बोर्डिंग पास और उड़ान में ली गई एक तस्वीर भी साझा की है.

Read Time: 5 mins
केंद्रीय मंत्री के घर पर शख्स की गोली लगने से मौत, पुलिस ने शुरू की जांच 
लखनऊ में केंद्रीय मंत्री के घर पर मिला शख्स का शव
लखनऊ:

लखनऊ में एक घर से एक शख्स का शव मिलने से अफरातफरी मच गई. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची ने शव को अपने कब्ज में ले लिया है. पुलिस के अनुसार शख्स की मौत गोली लगने से हुई है. पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि जिस घर में शख्स का शव मिला है वो केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद कौशल किशोर का है. पुलिस ने घटना स्थल से एक पिस्तौल भी बरामद की है. मृतक शख्स की पहचान विनय श्रीवास्तव के रूप में की गई है. जिस पिस्तौल से विनय को गोली लगी है वह केंद्रीय मंत्री के बेटे विकास की बताई जा रही है.वहीं, विनय के भाई का कहना है कि विनय की कथित तौर पर हत्या की गई है. हालांकि, पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है. 

पुलिस ने शुरू की अपनी जांच

कथित हत्या शुक्रवार सुबह करीब 4 बजे लखनऊ के पास बेगरिया गांव में हुई. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और उस वक्त घर में मौजूद छह लोगों से पूछताछ की जा रही है. मिल रही जानकारी के अनुसार केंद्रीय मंत्री लंबे समय से इस घर में नहीं रह रहे थे. केंद्रीय मंत्री और मृतक के भाई ने कहा कि जिस समय विनय की मौत हुई उस समय विकास उस घर में मौजूद नहीं था. 

"मेरे बेटे ने दिल्ली के लिए ली थी फ्लाइट"

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि विकास ने गुरुवार दोपहर को दिल्ली के लिए फ्लाइट ली थी, उन्होंने विकास का बोर्डिंग पास और उड़ान में ली गई एक तस्वीर भी साझा की है. हालांकि, इस पूरे मामले में विनय श्रीवास्तव के भाई को षडयंत्र का शक है. 

मृतक के भाई को है षडयंत्र का शक

यह पूछे जाने पर कि क्या केंद्रीय मंत्री का बेटा भी साजिश में शामिल हो सकता है. विनय श्रीवास्तव के भाई ने कहा कि मैं यह निश्चित रूप से कह सकता हूं, क्योंकि उसे पिस्तौल अपने साथ ले जानी चाहिए थी. वह जब भी दिल्ली या कहीं और जाता था, वह हमेशा हथियार अपने साथ ले जाता था. लेकिन वो कल अपना पिस्तौल लेकर क्यों नहीं गया ? यह एक सुनियोजित साजिश है. उन्होंने मेरे भाई को क्यों मारा? विनय कभी भी अपने साथ ऐसा कुछ नहीं करेगा, ये हमे पता है. 

"दो दोषी पाया जाए उसे मिले कड़ी सजा"

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनका बेटा पिस्तौल अपने साथ नहीं ले गया है क्योंकि उसके पास इसका राष्ट्रीय लाइसेंस नहीं है.उन्होंने कहा कि जो कुछ हुआ वो बेहद दुखद है. मुझे इसकी सूचना जैसे ही मिली मैंने तुरंत पुलिस कमिश्नर को इसकी जानकारी दी. पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है, जो भी इस मामले में दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. हम दुख की इस घड़ी में विनय के परिवार के साथ हैं. विकास ने गुरुवार की दोपहर ही दिल्ली के लिए फ्लाइट ली थी. इस घटना के समय घर पर जो लोग मौजूद थे उनसे पूछताछ की जा रही है. 

पुलिस को सौंपी गई सीसीटीवी फुटेज

उन्होंने आगे कहा कि घटनास्थल से जो पिस्तौल मिला है वो विकास का ही है. लेकिन वो उसे दिल्ली जाते समय घर पर ही छोड़कर गया था. वो हमेशा ही ऐसा करता था, क्योंकि उसके पास इस पिस्तौल का सिर्फ यूपी में इस्तेमाल करने का ही लाइसेंस है. जो लोग घर पर थे वो ही बता सकते हैं कि उन्हें ये पिस्तौल कहां से और कैसे मिली. हमने पुलिस को सीसीटीवी फुटेज दे दिया है. पुलिस इसकी जांच कर रही है. विनय विकास का अच्छा दोस्त था. वो हमारे परिवार के सदस्य की तरह था. जब विकास को विनय की मौत की जानकारी मिली तो रोने लगा. 

लखनऊ (वेस्ट) के डीसीपी, राहुल राज ने कहा कि विनय श्रीवास्तव बेगरिया गांव में विकास किशोर के आवास पर गोली लगने से मृत पाए गए. पीड़ित के भाई ने हत्या का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है. FIR दर्ज कर ली गई है. हम घटना में इस्तेमाल की गई पिस्तौल की जांच कर रहे हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'मैं आपकी मुस्कान पर फिदा हूं..': जब धनखड़ ने रामगोपाल यादव को दी बर्थडे की अडवांस बधाई
केंद्रीय मंत्री के घर पर शख्स की गोली लगने से मौत, पुलिस ने शुरू की जांच 
केरल से केरलम : विधानसभा में सर्वसम्मति से नाम बदलने का प्रस्ताव पारित; केंद्र की मंजूरी का इंतजार
Next Article
केरल से केरलम : विधानसभा में सर्वसम्मति से नाम बदलने का प्रस्ताव पारित; केंद्र की मंजूरी का इंतजार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;