संजय राउत को हत्‍या की धमकी देने के आरोपी को पुलिस ने पुणे से किया गिरफ्तार

संजय राउत के भाई और विधायक सुनील राउत के कांजुरमार्ग पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराने के कुछ घंटों बाद ही मुंबई और पुणे पुलिस ने एक अभियान में राहुल तालेकर को शुक्रवार देर रात खराड़ी इलाके से गिरफ्तार किया. 

संजय राउत को हत्‍या की धमकी देने के आरोपी को पुलिस ने पुणे से किया गिरफ्तार

आरोपी तालेकर ने व्हाट्सएप पर राउत को अपमानजनक धमकी भरा संदेश भेजा था. (फाइल)

खास बातें

  • संजय राउत को धमकी देने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.
  • आरोपी तालेकर ने व्हाट्सएप पर राउत को धमकी भरा संदेश भेजा था. 
  • फडणवीस ने कहा कि लगता है कि आरोपी ने शराब के नशे में मैसेज भेजा.
मुंबई :

मुंबई पुलिस ने शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत को हत्या की धमकी देने वाला संदेश भेजने के मामले में पुणे से एक युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. राउत को भेजे गए उक्त संदेश में उन्हें कथित तौर पर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की तरह मार डालने की धमकी दी गई थी. मूसेवाला की पिछले साल मई में पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. 

अधिकारी ने कहा कि आरोपी राहुल तालेकर की कोई आपराधिक पृष्ठभूमि नहीं है और उसने नशे में संदेश भेजने का दावा किया है. प्रारंभिक जांच का हवाला देते हुए महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि धमकी देने वाले शख्स की पहचान कर ली गई है और ऐसा प्रतीत होता है कि उसने शराब के नशे में उक्त संदेश भेजा था. हालांकि, उन्होंने भरोसा दिलाया कि मामले की विस्तृत जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी. 

अधिकारी ने कहा कि संजय राउत के भाई और विधायक सुनील राउत के कांजुरमार्ग पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराने के कुछ घंटों बाद ही मुंबई और पुणे पुलिस ने एक अभियान में राहुल तालेकर को शुक्रवार देर रात खराड़ी इलाके से गिरफ्तार किया.

अधिकारी के मुताबिक, संदेश में राउत को ‘हिंदू विरोधी' बताते हुए लिखा गया था, “दिल्ली में मिल तू, एके-47 से उड़ा दूंगा. मूसेवाला टाइप. लॉरेंस की ओर से संदेश है, सोच कि सलमान और तू फिक्स. तैयार रहना.” उन्होंने बताया कि पुलिस को अंदेशा है कि संदेश में जिस लॉरेंस का जिक्र किया गया है, वह गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई है. 

अधिकारियों के मुताबिक, मूल रूप से जालना का रहने वाला राहुल तालेकर पुणे में एक भोजनालय चलाता है. अधिकारी ने बताया कि सांसद से फोन पर संपर्क नहीं हो पाने पर उसने शुक्रवार को व्हाट्सएप पर राउत को अपमानजनक धमकी भरा संदेश भेजा था. 

सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू की 29 मई 2022 को पंजाब में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पर मामला दर्ज किया था. बिश्नोई गिरोह के सदस्य गोल्डी बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी. 

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के तीन सदस्यों ने मूसेवाला की हत्या के कुछ दिनों बाद बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को हत्या की धमकी वाला पत्र भेजा था. 

पुलिस के मुताबिक, राहुल तालेकर को सोशल मीडिया से बिश्नोई के बारे में जानकारी मिली थी और उसने सोचा कि वह संजय राउत को धमकी भरा संदेश भेजने के लिए उसका नाम ले सकता है. 

उस पर भारतीय दंड संहिता की धारा 506-II (आपराधिक धमकी) सहित अन्‍य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है. अधिकारी ने कहा कि पुलिस पहले से ही सलमान खान को धमकी देने के मामले की जांच कर रही है और इस व्यक्ति से भी इस संबंध में पूछताछ की जाएगी. 

इससे पहले, फडणवीस ने कहा था कि कथित रूप से धमकी भरा संदेश भेजने वाले व्यक्ति की पहचान कर ली गई है. फडणवीस ने कहा, "प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि व्यक्ति ने शराब के नशे में धमकी दी. हालांकि यह प्रारंभिक जानकारी है और विस्तृत जांच की जाएगी और कार्रवाई होगी."

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि संजय राउत एक विधायक हैं और उनके लिए इस तरह की धमकी गंभीर मुद्दा है. इस पर केंद्र और महाराष्ट्र सरकार को संज्ञान लेना चाहिए. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* शिवसेना सांसद संजय राउत को मिली जान से मारने की धमकी, लॉरेंस विश्नोई के नाम से आया मैसेज
* "सब कुछ ठीक है": सावरकर मुद्दे पर सोनिया गांधी-राहुल गांधी से मुलाकात के बाद बोले संजय राउत
* Exclusive: "सावरकर पर बयान नहीं देंगे राहुल गांधी...", कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों की बैठक में हुआ फैसला