विज्ञापन
This Article is From Feb 24, 2022

'आपने क्या किया था जब...', मंत्री की गिरफ्तारी पर शरद पवार ने ममता बनर्जी से पूछा

ममता बनर्जी और शरद पवार के बीच कॉल करीब 10 मिनट चली. इस दौरान ममता बनर्जी ने समर्थन और एकजुटता व्यक्त की. साथ ही नवाब मलिक की गिरफ्तारी की निंदा की और कहा कि उन्हें महाराष्ट्र सरकार से हटाकर "भाजपा के हाथों में न खेलें."

'आपने क्या किया था जब...', मंत्री की गिरफ्तारी पर शरद पवार ने ममता बनर्जी से पूछा
नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद ममता ने पवार को किया फोन (फाइल फोटो)
कोलकाता/मुंबई:

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) की गिरफ्तारी के मामले ने तूल पकड़ लिया है. मलिक के अरेस्ट के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से फोन पर बात की. इस दौरान शरद पवार ने उनसे पूछा कि मंत्री के गिरफ्तार होने की स्थिति में आपने क्‍या किया था? प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में लंबी पूछताछ के बाद बुधवार को नवाब मलिक को गिरफ्तार किया.

यह कॉल करीब 10 मिनट चली. इस दौरान, तृणमूल कांग्रेस चीफ ममता बनर्जी ने समर्थन और एकजुटता व्यक्त की.

सूत्रों ने बताया कि पवार ने ममता बनर्जी से पूछा कि क्या उन्होंने नारदा मामले के सिलसिले में पिछले साल सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए गए अपने मंत्रियों को निलंबित किया था. ममता बनर्जी ने नवाब मलिक की गिरफ्तारी की निंदा की. साथ ही उन्‍होंने शरद पवार को सलाह दी है कि उन्हें महाराष्ट्र सरकार से हटाकर "भाजपा के हाथों में न खेलें."

READ ALSO: महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को क्यों किया गया गिरफ्तार? यहां देखें- पूरी डिटेल

दोनों नेताओं ने केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ विपक्ष की एकता का आह्वान किया.

मुंबई अंडरवर्ल्ड, भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके गुर्गों की गतिविधियों से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने पूछताछ के बाद नवाब मलिक को गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी के बाद मंत्री नवाब मलिक ने कहा, 'मुझे अरेस्‍ट किया  गया है, लेकिन मैं डरूंगा नहीं. हम लड़ेंगे और जीतेंगे. सबको एक्सपोज करेंगे.'

READ ALSO: 'लड़ेंगे, जीतेंगे...' : दाऊद इब्राहिम से जुड़े केस में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक गिरफ्तार; 10 बड़ी बातें

प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों ने कहा कि कुछ सबूतों से पता चला है कि नवाब मलिक और दाऊद इब्राहिम के सहयोगियों के बीच लेनदेन हुआ था.

वीडियो: मनी लांड्रिंग मामले में नवाब मलिक गिरफ्तार, महाराष्ट्र सरकार में मंत्री हैं

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com