मल्लिकार्जुन खड़गे ने राजनाथ सिंह को लिखा पत्र, कहा- 'स्वतंत्रता दिवस समारोह में इस वजह से नहीं हो सकता शामिल'

सरकार ने आजादी के 75 साल को विशेष तौर पर मनाने के लिए हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की है. इसके लिए भारतीय ध्वज संहिता में संशोधन किया गया है, ताकि तिरंगे को खुले में और अलग-अलग घरों या इमारतों में दिन-रात फहराया जा सके.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने राजनाथ सिंह को लिखा पत्र, कहा- 'स्वतंत्रता दिवस समारोह में इस वजह से नहीं हो सकता शामिल'

नई दिल्ली:

15 अगस्त 2022 को देश अपनी स्वतंत्रता के 75 साल पूरे कर रहा है. इसको लेकर देश भर में भव्य कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. हर साल लालकिला पर मनाया जाने वाला उत्सव भी इस बार विशेष होगा. इसके लिए सभी तैयारियां अंतिम चरण में है. इसमें देश विदेश के कई गणमान्य लोग शामिल होंगे. विशिष्ठ लोगों को भी आमंत्रित किया गया है. राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर इस समारोह में शामिल होने पर असमर्थता जताई है.

खड़गे ने लिखा, "भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ एक ऐतिहासिक अवसर है और हम में से प्रत्येक के लिए अपार गौरव का क्षण है. मैं 15 अगस्त 2022 को स्वतंत्रता दिवस के ध्वजारोहण समारोह में भाग लेने के लिए बहुत उत्सुक हूं. लेकिन मैं 15 अगस्त 2022 को स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने की स्थिति में नहीं हूं, क्योंकि मेरे कोविड जांच का रिजल्ट पॉजिटिव आया है. मैं भले ही शारीरिक रूप से उपस्थित नहीं हो पाऊंगा, लेकिन मैं स्वतंत्रता दिवस मनाने में पूरे देश के साथ शामिल होऊंगा और इस शुभ अवसर पर सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दूंगा."

o4tdjbg

Add image caption here

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि सरकार ने आजादी के 75 साल को विशेष तौर पर मनाने के लिए हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की है. देश भर में लोग अपने घरों पर तिरंगा फहराकर जश्न मना रहे हैं. नेता, आर्मी के जवान, सेलेब्रिटी सहित आम लोग तिरंगे के साथ सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें पोस्ट कर रहे हैं. सरकार ने भारतीय ध्वज संहिता में संशोधन किया है, ताकि तिरंगे को खुले में और अलग-अलग घरों या इमारतों में दिन-रात प्रदर्शित किया जा सके.