मुंबई एयरपोर्ट पर NCB की बड़ी कार्रवाई, 2.8 किलोग्राम ड्रग्स के साथ अफ्रीकी महिला गिरफ्तार

एनसीबी ने सोमवार को एक बड़ी कार्रवाई में इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ किया. एजेंसी ने मुंबई में कोकीन की एक खेप को जब्त किया. इस सिलसिले में दो विदेशी नागरिकों को भी मुंबई से गिरफ्तार किया गया.

मुंबई एयरपोर्ट पर NCB की बड़ी कार्रवाई, 2.8 किलोग्राम ड्रग्स के साथ अफ्रीकी महिला गिरफ्तार

मुंबई:

एनसीबी ने सोमवार को एक बड़ी कार्रवाई में इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ किया. एजेंसी ने मुंबई में कोकीन की एक खेप को जब्त किया. इस सिलसिले में दो विदेशी नागरिकों को भी मुंबई से गिरफ्तार किया गया है. एजेंसी को जानकारी मिली थी कि अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट द्वारा मुंबई में ड्रग्स की खेप की आपूर्ति करने की योजना है. जिसके बाद अधिकारियों ने जांच के बाद कार्रवाई करते हुए  मारिंडा एस नाम की एक दक्षिण अफ्रीकी महिला की पहचान की. जो अदीस अबाबा, इथियोपिया से मुंबई आने वाली थी.

महिला जैसे ही फ्लाइट से मुंबई पहुंची पहले से तैयार एनसीबी के अधिकारियों ने उसे एयरपोर्ट पर ही रोक लिया. जांच के दौरान महिला के पास से 2.800 किलोग्राम अच्छी गुणवत्ता वाली कोकीन बरामद की गयी. जिसे अलग-अलग आकार के 08 पैकेटों में अलग-अलग आकार के 08 पैकेटों में  छिपाया गया था.

पूछताछ के दौरान, उसने खुलासा किया कि उसे मुंबई के अंधेरी स्थित एक होटल में एक व्यक्ति को खेप पहुंचानी थी. सूचना के आधार पर एनसीबी की एक टीम होटल पहुंची  थोड़ी देर में एक अफ्रीकी मूल की महिला आई और संदिग्ध हरकत के साथ इलाके में उसका इंतजार करने लगी.  जैसे ही महिला निकलने वाली थी, टीम ने उसे रोक दिया और उससे पूछताछ की गई. पूछताछ में वो महिला जिसका नाम एच. मूसा था जो एक नाइजीरियाई नागरिक है ने एनसीबी को संतोषजनक जवाब नहीं दिया जिसके बाद उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-