"महाराष्ट्र ने आज एक संवेदनशील मुख्यमंत्री खो दिया" : शिवसेना सांसद संजय राउत

शिवसेना संजय राउत ने सीएम उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद सिलसिलेवार ढंग से कई ट्वीट कर अपने मन की बात रखी. कहा- हम जेल जाने और लंबी लड़ाई के लिए तैयार हैं.

Maharashtra Crisis : महाराष्ट्र में सीएम उद्धव ठाकरे का इस्तीफा

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद शिवसेना सांसद और पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, महाराष्ट्र ने आज एक संवेदनशील मुख्यमंत्री खो दिया. राउत ने कहा, "यह शिवसेना की महा विजय की शुरुआत है. हम लाठी खाएंगे, हम जेल जाएंगे, लेकिन बालासाहेब की विचारधारा को ज्वलंत रखेंगे." उद्धव ठाकरे के इस्तीफे पर टिप्पणी करते हुए राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने बेहद शालीनता से पद छोड़ दिया. राउत ने एक ट्वीट में कहा, "हमने एक संवेदनशील और संस्कारी मुख्यमंत्री खो दिया है। इतिहास हमें बताता है कि धोखेबाजों का सुखद अंत नहीं होता." 

इससे पहले उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने पद से त्यागपत्र देते हुए कहा कि नंबर गेम की लड़ाई में वो पड़ना नहीं चाहते.उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव के जरिये अपना संबोधन दिया. सुप्रीम कोर्ट ने 30 जून को ही फ्लोर टेस्ट (Floor Test) कराने का आदेश दिया है. इसके बाद उद्धव ने कहा, हमने किसानों  की कर्जमाफी का काम किया. हमने उस्मानाबाद का नाम धाराशिव के साथ औरंगाबाद का नाम संभाजीनगर कर दिया है.

उद्धव ने शरद पवार और सोनिया गांधी के नाम लेते हुए उनका आभार जताया. उद्धव ने कहा, हमने चाय वाले, पान वाले को भी शिवसेना से जोड़ा और आगे बढ़ाया. जिनको हमने बड़ा किया, उन्होंने ही सत्ता के लिए हमें धोखा दिया. वो सारी बातें भूल गए. जबकि हमने उन्हें मातोश्री आने और बातचीत कर नाराजगी दूर करने का प्रस्ताव भी दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि बागी गुट के नेताओं के गुवाहाटी जाने के बीच संजय राउत के आक्रामक बयान काफी सुर्खियों में रहे. उनका 'जिंदा लाश' वाला बयान सुप्रीम कोर्ट में भी उठाया गया.