महाराष्ट्र: पिता से पैसे निकलवाने के लिए शख्स ने खुद के किडनैपिंग की बनाई योजना, पुलिस ने दबोचा

Kidnaping Case: जब पुलिस ने युवक से पूछताछ की तो उन्हें पता चला कि वह अपने पिता से पैसे लेना चाहता था, लेकिन पिता ने इनकार कर दिया था, इसलिए उसने पिता से पैसे निकलवाने के लिए अपने अपहरण की कहानी गढ़ी.

महाराष्ट्र: पिता से पैसे निकलवाने के लिए शख्स ने खुद के किडनैपिंग की बनाई योजना, पुलिस ने दबोचा

पालघर:

महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक अजीबोगरीब घटना हुई. यहां एक 20 वर्षीय युवक ने पैसे के लालच में खुद के किडनैपिंग की प्लानिंग बनाई. इसके जरिये उसने अपने पिता से पैसे ऐठने की योजना बनाई. पुलिस ने रविवार को अपने अपहरण का नाटक करने के आरोप में युवक को गिरफ्तार किया है.

पिता ने गुमशुदगी का मामला करवाया था दर्ज
बता दें कि वालिव पुलिस को वसई में फादरवाड़ी इलाके के निवासी एक व्यक्ति की ओर से शिकायत मिली थी कि उसका बेटा सात दिसंबर को घर से निकला था, लेकिन वापस नहीं लौटा. इसके पुलिस ने आठ दिसंबर को गुमशुदगी का मामला दर्ज किया.

पिता से कॉल करके मांगी 30 हजार रुपये फिरौती
एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस जब मामले की जांच कर रही थी तो शिकायतकर्ता के पास उसके बेटे का फोन कॉल आया कि तीन व्यक्तियों ने उसका अपहरण कर लिया है और वे 30 हजार रुपये फिरौती मांग रहे हैं तथा फिरौती नहीं मिलने पर वे उसे जान से मार देंगे.उन्होंने कहा कि युवक ने पैसों के भुगतान के लिए पिता को एक ‘क्यूआर कोड' भी भेजा.

शख्स को पकड़ने के लिए चार पुलिस टीम गठित
जानकारी के मुताबिक, इस शिकायत के आधार पर चार पुलिस टीम गठित की गईं, जिन्होंने वसई, विरार, नालससोपोरा और अन्य स्थानों पर युवक की तलाश की. उन्होंने बताया कि कुछ सुराग मिलने के बाद युवक के वसई फाटा में होने का शनिवार को पता चला.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिता ने पैसे  देने से किया था इनकार
जब पुलिस ने युवक से पूछताछ की तो उन्हें पता चला कि वह अपने पिता से पैसे लेना चाहता था, लेकिन पिता ने इनकार कर दिया था, इसलिए उसने पिता से पैसे निकलवाने के लिए अपने अपहरण की कहानी गढ़ी. उन्होंने कहा कि पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच जारी है.