देखें VIDEO: महाराष्ट्र के जालना में छापों के दौरान आयकर विभाग ने ज़ब्त की 390 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति

स्टील, कपड़े और रियल एस्टेट में काम करने वाले दो बिजनस ग्रुप से जुड़े आवासीय और आधिकारिक परिसरों में 1 से 8 अगस्त के बीच छापे मारे गए.

जालना :

महाराष्ट्र के जालना में कुछ व्यापारिक समूहों से जुड़े विभिन्न परिसरों में टैक्स चोरी को लेकर की गई छापेमारी के दौरान आयकर विभाग की टीम ने लगभग 390 करोड़ रुपये की "बेनामी" संपत्ति जब्त की. संबंधित अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी. जब्त की गई संपत्ति में 56 करोड़ रुपये नकद और 32 किलोग्राम सोना, 14 करोड़ रुपये के मोती और हीरे शामिल हैं. 

छापेमारी के दौरान अधिकारियों ने संपत्ति के कुछ दस्तावेज और डिजिटल डाटा भी बरामद किया है. मिली जानकारी अनुसार स्टील, कपड़े और रियल एस्टेट में काम करने वाले दो बिजनस ग्रुप से जुड़े आवासीय और आधिकारिक परिसरों में 1 से 8 अगस्त के बीच छापे मारे गए. छापेमारी के दौरान जब्त की गई नकदी की गिनती करने में आयकर अधिकारियों को करीब 13 घंटे का समय लगा.

जिले में इन व्यापारिक समूहों द्वारा कथित कर चोरी के बारे में इनपुट प्राप्त करने के बाद, आयकर विभाग ने तलाशी अभियान के लिए राज्य भर से 260 अधिकारियों की पांच टीमों का गठन किया था. अधिकारियों ने बताया कि अभियान में 120 से अधिक वाहनों का इस्तेमाल किया गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- उदयपुर : कन्‍हैया लाल की दुकान के पास मुहर्रम जुलूस के दौरान ताजिये में लगी आग 
-- 2024 के लोकसभा चुनाव पर नीतीश-तेजस्वी गठजोड़ का क्या होगा असर? ये बोले प्रशांत किशोर