महाराष्ट्र में संकट के बीच डिप्टी सीएम समेत बड़े नेता सीएम उद्धव ठाकरे से मिले

शरद पवार ने कहा कि यह शिवसेना का आंतरिक मामला है और गठबंधन सहयोगियों से इसका कोई लेना-देना नहीं है.

महाराष्ट्र में संकट के बीच डिप्टी सीएम समेत बड़े नेता सीएम उद्धव ठाकरे से मिले

शरद पवार ने कहा, "महाराष्ट्र में जो कुछ हुआ है, वो ढाई साल में तीसरा इंसिडेंट है.

मुंबई:

महाराष्ट्र (Maharashtra) में 22 विधायकों के बगावती तेवरों के चलते सत्‍ताधारी गठबंधन सरकार पर मंडराते संकट के बादल के बीच महाराष्ट्र विकास अघाड़ी के नेता मुश्किल से निपटने में जुट गए हैं. डिप्टी सीएम अजित पवार ने सीएम उद्धव ठाकरे से उनके बंगले वर्षा में मंगलवार शाम को मुलाकात की. एनसीपी नेता और गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल, साथ ही कांग्रेस नेता और कैबिनेट मंत्री अशोक चव्हाण भी वर्षा बंगले पर पहुंचे. एनसीपी नेता शरद पवार ने कहा है, "हम स्थिति से बाहर निकलने का रास्‍ता तलाश लेंगे." दिग्‍गज नेता पवार ने कहा कि वे आज रात, राज्‍य के सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर सकते हैं. संवाददाताओं से बात करते हुए पवार ने कहा, "मुझे पूरा विश्‍वास है कि ठाकरे इस मामले को सुलझा लेंगे." उन्‍होंने कहा कि यह शिवसेना का आंतरिक मामला है और गठबंधन सहयोगियों से इसका कोई लेना-देना नहीं है. गौरतलब है कि मंत्री और पार्टी नेता एकनाथ शिंदे और 21 अन्‍य विधायकों के बगावती तेवरों के चलते महाराष्‍ट्र सरकार उस समय संकट में फंस गई है. ये विधायक कथित तौर पर भाजपा शासित गुजरात के सूरत के एक होटल मे हैं.एनसीपी चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) ने दावा किया है कि "महाराष्ट्र सरकार 'अच्छी तरह चल रही' है. उन्होंने कहा, "जो कुछ हुआ है, वो ढाई साल में तीसरा इंसिडेंट है. इससे पहले हमारे विधायकों को बुलाकर हरियाणा में रखा गया था लेकिन बाद में हमने सरकार बनाई और सरकार सही से चल रही है."

शिवसेना में बगावत, 22 विधायक सूरत के होटल में, उद्धव ठाकरे कर रहे आपात बैठक : 10 बड़ी बातें

एकनाथ शिंदे पर उन्होंने कहा, "तीनों पार्टी में मुख्य जिम्मेदारी शिवसेना की है. वहां किसी को मौका देना, ये उनका आंतरिक मामला है." उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में कोई बदलाव की जरूरत नहीं दिख रही है. पवार ने कहा कि महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में हमारा एक कैंडिडेट जीत नहीं सका मगर वापस जाने के बाद हम जरूर बात करेंगे. उन्होंने कहा, पहले भी क्रॉस वोटिंग होती रही है.

'सब कंट्रोल में है', सियासी संकट से भरे संकेतों के बीच बोले शिवसेना सांसद संजय राउत

पवार ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी की दोपहर को बैठक बुलाई है. ये शिवसेना का आंतरिक मामला है. उन्होंने कहा कि शाम को महाराष्ट्र जाऊंगा. इसके साथ ही एनसीपी चीफ ने कहा कि उनकी अभी किसी भी विधायक से बात नहीं हुई है. उन्होंने कहा, "शिवसेना, कांग्रेस और हम साथ है. शिवसेना जब तक नहीं बताएगी क्या समस्या है तब तक हम कदम नहीं उठाएंगे. शाम को शिवसेना से मुलाकात होगी तब पता चलेगा कि क्या समस्या है?"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो : महाराष्ट्र में सरकार के सामने नया संकट, क्या सच में गिर जाएगी शिव सेना की सरकार?