महाराष्ट्र : दूसरी बेटी के जन्म से निराश मां ने नवजात बेटी का गला घोंटकर मार डाला, गिरफ्तार

एक 25 वर्षीय महिला (Woman) ने दूसरी बच्चों को जन्म दिया था. वह दूसरी बार बेटी होने से परेशान थी, जिसके चलते 29 दिसंबर को नवजात की हत्या (Murder) कर दी.

महाराष्ट्र : दूसरी बेटी के जन्म से निराश मां ने नवजात बेटी का गला घोंटकर मार डाला, गिरफ्तार

महाराष्ट्र के लातूर में एक महिला ने अपनी नवजात बेटी की हत्या कर दी.( प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र (Maharashtra) के लातूर में एक महिला को अपनी तीन दिन की बेटी की हत्या (Murder) करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस (Police) के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.गोटेगांव थाने के अधिकारी ने कहा कि 25 वर्षीय महिला ने 29 दिसंबर को नवजात का गला घोंट दिया था. उन्होंने बताया कि जांच में सामने आया कि आरोपी दूसरी बच्ची को जन्म देने के चलते उदास थी. उप निरीक्षक किशोर कांबले ने कहा कि बच्ची की मौत की जांच के बाद महिला को शुक्रवार शाम को गिरफ्तार कर लिया गया.

हमारे समाज में बेटियों को आज भी बोझ समझा जाता है लातूर की यह घटना इस बात पर मुहर लगाती है. बेटियां समाज के लिए बोझ बन गई हैं तभी तो कोख में मार दी जाती हैं और अगर दुनिया में आ गईं तो घऱ वालों के हाथों में मार दी जाती है. महाराष्ट्र के अलावा देश की कई जगहों पर ऐसा देखने को मिला है.

अक्टूबर 2020 में पंजाब के लुधियाना में दूसरी बेटी को जन्म देने से परेशान 30 साल की महिला ने चार वर्ष की आयु वाली अपनी बड़ी बेटी की पटक कर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि महिला बिहार के एक प्रवासी श्रमिक की पत्नी थी. वह 'लुधियाना के सलेम ताबरी इलाके के नवनीत नगर में स्थित घर के स्नानघर में महिला ने चार साल की बेटी की कथित रूप से दीवार और फर्श पर पटक कर हत्या दी थी. इस तरह के मामले देश के कोने-कोने से आते रहते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें: