महाराष्ट्र ATS की बड़ी कार्रवाई, प्रतिबंधित PFI के दो सदस्य गिरफ्तार

एक आरोपी  PFI एक्सपेंशन कमेटी से है तो दूसरा PFI पनवेल का सेक्रेट्री से जुड़ा है. इसी के साथ पीएफआई के दो और कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में लिया गया है.

महाराष्ट्र ATS की बड़ी कार्रवाई, प्रतिबंधित PFI के दो सदस्य गिरफ्तार

PFI से जुड़े 250 से अधिक लोगों को पिछले महीने हिरासत में ले लिया गया था. (File Image)

मुंबई:

महाराष्ट्र के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस)  ने प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (Popular Front of India) के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. महाराष्ट्र ATS ने देर रात पनवेल से इन्हें पकड़ा है. जानकारी के अनुसार PFI बैन होने के बाद भी उस संस्था को आगे बढ़ाने की कोशिश में जुटे थे. एक आरोपी  PFI एक्सपेंशन कमेटी से है तो दूसरा PFI पनवेल का सेक्रेट्री से जुड़ा है. इसी के साथ पीएफआई के दो और कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में लिया गया है.

अधिकारी ने कहा कि एटीएस को भारत सरकार द्वारा पीएफआई पर प्रतिबंध लगाए जाने के बावजूद पनवेल में संगठन के दो पदाधिकारियों और कुछ कार्यकर्ताओं की बैठक के बारे में गुप्त जानकारी मिली. इसके बाद, एटीएस की एक टीम ने मुंबई से लगभग 50 किलोमीटर दूर स्थित पनवेल में छापेमारी कर पीएफआई के चार कार्यकर्ताओं को पकड़ लिया.

अधिकारी ने कहा कि पूछताछ के बाद, चारों को कठोर गैरकानूनी गतिविधि (निवारण) अधिनियम की धारा 10 के तहत मुंबई में एटीएस की कालाचौकी इकाई में दर्ज एक मामले में गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने कहा कि मामले में जांच जारी है.

'सबसे ज्यादा कंडोम कौन यूज कर रहा?' : मुस्लिम आबादी को लेकर RSS प्रमुख पर ओवैसी का निशाना

सरकार ने पिछले महीने पीएफआई और उसके कई सहयोगी संगठनों पर आईएसआईएस जैसे वैश्विक आतंकी समूहों के साथ “संबंध” होने का आरोप लगाते हुए पांच साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था.

पीएफआई से कथित रूप से जुड़े 250 से अधिक लोगों को पिछले महीने कई राज्यों में हुई छापेमारी के दौरान हिरासत में ले लिया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : मध्य प्रदेश : मामा को भांजी का शव कंधे पर ले जाना पड़ा, अस्पताल में नहीं मिला वाहन