मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कमलनाथ को मुख्यमंत्री चेहरा घोषित कर सकती है कांग्रेस : सूत्र

दिल्ली में कांग्रेस की मीटिंग के बाद राहुल गांधी ने कहा, "हमारी लंबी चर्चा चली. हमारा आंतरिक आकलन है कि हमें कर्नाटक में 136 सीटें मिलीं. हमें मध्य प्रदेश में 150 सीटें मिलने वाली हैं."

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कमलनाथ को मुख्यमंत्री चेहरा घोषित कर सकती है कांग्रेस : सूत्र

कमलनाथ ने बीजेपी पर साधा निशाना.

भोपाल:

कर्नाटक में मिली शानदार जीत से कांग्रेस (Congress) के हौसले बुलंद हैं. यही वजह है कि अब कांग्रेस पार्टी आगामी चुनावों को लेकर जोश में दिखाई दे रही है. पार्टी ने मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Elections 2023) की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा है कि कांग्रेस मध्य प्रदेश में 150 सीटें जीतने जा रही हैं. वहीं, कर्नाटक में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर पार्टी सूत्रों ने बड़ा दावा किया है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि सभी नेताओं ने कमलनाथ (Kamalnath) के नाम पर सहमति जताई है. सभी ने आम राय से कहा कमलनाथ उनके नेता हैं. माना जा रहा है कि चुनाव से पहले कांग्रेस आधिकारिक तौर पर कमलनाथ को सीएम फेस घोषित करेगी.

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सोमवार को कांग्रेस मुख्यालय पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) की अध्यक्षता में बैठक हुई. इस बैठक के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पहली प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि लंबी चर्चा चली और हम कर्नाटक दोहराएंगे. राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में हमें 136 सीटें मिलीं. जो कर्नाटक में किया हम वही मध्य प्रदेश में दोहराने जा रहे हैं. अभी हमारी लंबी बातचीत हुई. हमारा आंतरिक आकलन कहता है कि मध्य प्रदेश में हमें 150 सीटें मिलेंगी.

राहुल गांधी ने कहा, "हमारी लंबी चर्चा चली. हमारा आंतरिक आकलन है कि हमें कर्नाटक में 136 सीटें मिलीं. हमें मध्य प्रदेश में 150 सीटें मिलने वाली हैं." दिल्ली में हुई बैठक में कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खरगे, राज्य के पूर्व सीएम कमलनाथ और अन्य नेता मौजूद थे. बैठक में महासचिव केसी वेणुगोपाल दिग्विजय सिंह और अन्य नेता उपस्थित रहे.

कमलनाथ बोले- राहुल गांधी के पास इनपुट हैं
वहीं, कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष और अन्य नेताओं के साथ बैठक के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, "चुनाव में कैसी रणनीति बनाई जाए और मध्य प्रदेश का भविष्य कैसे सुरक्षित रखा जाए इसे लेकर चर्चा की गई." राहुल गांधी के एमपी में कांग्रेस को 150 सीटें मिलने के बयान पर उन्होंने कहा कि हम सभी उनकी बात से सहमत है. इस भरोसे का आधार है कि राहुल गांधी के पास इनपुट है." मध्य प्रदेश में साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कसे तंज
राहुल गांधी और कमलनाथ के दावे पर भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार किया. उन्होंने कहा, 'मन को बहलाने को बाबा ख्याल अच्छा है. बीजेपी मध्य प्रदेश में 200 से ज्यादा सीट जीतेगी. अब उनको ख्याली पुलाव पकाने हैं, तो पकाते रहें.'


वचनपत्र पर भी चर्चा
इस बैठक में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के वचन पत्र को भी आलाकमान के सामने रखा गया. इसमें मुख्य रूप से नारी सम्मान योजना, 500 रुपए में एलपीजी सिलेंडर, ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली, ओबीसी आरक्षण जैसे बड़े मुद्दे शामिल किए गए हैं. वचन पत्र में कांग्रेस ने कई आकर्षक वादे भी शामिल किए हैं.

ये भी पढ़ें:-

कर्नाटक चुनाव में रणनीति बदलना क्यों नहीं आया BJP के काम : समझें आंकड़ों से

विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी, अल्पसंख्यक मोर्चे की एक दिवसीय वर्कशॉप कल 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पार्टी कहे तो ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ गुना से चुनाव लड़ने को तैयार हूं : दिग्विजय सिंह