लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू बने थल सेना के नए सह सेना प्रमुख, एक मई से संभालेंगे कार्यभार

38 साल के अपने शानदार करियर के दौरान बीएस राजू सेना मुख्यालय में कई महत्वपूर्ण रेजिमेंट, स्टाफ और निर्देशात्मक नियुक्तियों में शामिल रहे हैं. थल सेना के सह सेना प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालने से पहले लेफ्टिनेंट जनरल राजू एलएसी पर चीन के साथ गतिरोध के दौरान डायरेक्टर जनरल मिलिट्री ऑपरेशंस थे.

लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू बने थल सेना के नए सह सेना प्रमुख, एक मई से संभालेंगे कार्यभार

लेफ्टिनेंट जरनल बीएस राजू एक योग्य हेलीकॉप्टर पायलट भी हैं. 

नई दिल्ली:

लेफ्टिनेंट जनरल बग्गावल्ली सोमशेखर राजू को थलसेना का नया सह सेना प्रमुख नियुक्त किया गया है. सैनिक स्कूल, बीजापुर और राष्ट्रीय रक्षा अकादमी से उत्तीर्ण बग्गावल्ली सोमशेखर राजू 1 मई 2022 को पदभार ग्रहण करेंगे. लेफ्टिनेंट जनरल बी एस राजू ने 15 दिसंबर 1984 को जाट रेजिमेंट में कमीशन प्राप्त किया था.

38 साल के अपने शानदार करियर के दौरान बीएस राजू सेना मुख्यालय में कई महत्वपूर्ण रेजिमेंट, स्टाफ और निर्देशात्मक नियुक्तियों में शामिल रहे हैं. थल सेना के सह सेना प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालने से पहले लेफ्टिनेंट जनरल राजू एलएसी पर चीन के साथ गतिरोध के दौरान डायरेक्टर जनरल मिलिट्री ऑपरेशंस थे.

लेफ्टिनेंट जरनल बीएस राजू एक योग्य हेलीकॉप्टर पायलट भी हैं. वे सोमालिया में यूएनओएसओएम-2 ऑपरेशन में उड़ान भर चुके हैं. इसके अलावा वह जाट रेजीमेंट के कर्नल ऑफ द रेजिमेंट भी हैं. लेफ्टिनेंट जनरल राजू ने भारत में सभी महत्वपूर्ण करियर कोर्सेस में भाग लिया है और वे प्रतिष्ठित रॉयल कॉलेज ऑफ डिफेंस स्टडीज, यूनाइटेड किंगडम में एनडीसी कोर्स कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें: भारत में चल रही लू क्यों है चिंताजनक? यह हैं 3 कारण

उन्होंने नेवल पोस्टग्रेजुएट स्कूल, मॉन्टेरी, संयुक्त राज्य अमेरिका में आतंक विरोधी कोर्स में एक विशेष स्नातकोत्तर कार्यक्रम की उपाधि भी हासिल की है. सेना में उनके शानदार योगदान के लिए, उन्हें उत्तम युद्ध सेवा पदक, अति विशिष्ट सेवा पदक और युद्ध सेवा मेदा से सम्मानित किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: राजस्थान में गर्मी से लोगों का बुरा हाल, संकट के बीच बढ़ी बिजली की मांग