विज्ञापन
Story ProgressBack

क्या शिवसेना में वापसी करेंगे संजय निरुपम? मुंबई की इस सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा

संजय निरुपम इन दिनों अपनी पार्टी कांग्रेस से नाराज नजर चल रहे हैं. लोकसभा चुनाव (LokSabha Elections 2024) के लिए महा विकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग को लेकर बवह नाराज हैं. निरुपम ने अपनी ही पार्टी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस को 1 हफ्ते का समय दिया है.

Read Time: 3 mins
क्या शिवसेना में वापसी करेंगे संजय निरुपम?  मुंबई की इस सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा
संजय निरुपम की शिवसेना में वापसी के संकेत. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (LokSabha Elections 2024) को लेकर महाराष्ट्र एनडीए में सीट शेयरिंग (Maharashtra NDA Seat Sharing) पर लगभग सहमति बन गई है. चर्चा है कि राज्य में बीजेपी 28 , शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) 14 और (एनसीपी) अजीत पवार 5 और  एमएनएस को 1 सीट मिल रही है. लेकिन शिवसेना एकनाथ शिंदे गुट के प्रवक्ता और नेता संजय शिरसाट ने दावा किया है कि हम 14 नहीं 16 सीटें ले रहे हैं. कुछ सीटों के बंटवारे को लेकर विवाद पर शिरसाट का कहना है कि नाशिक, सिंधु दुर्ग रत्नागिरी, और दक्षिण मुंबई सीटें भी हमारी हैं और हम उनको लेकर रहेंगे. वहीं उन्होंने कांग्रेस से नाराज संजय निरुपम (Sanjay Nirupam) के शिवसेना में वापसी के भी संकेत दिए हैं. उन्होंने ये भी कहा कि अगर वह शिवसेना में लौटे तो उनको यह खास सीट दी जा सकती है.

बता दें कि संजय निरुपम इन दिनों अपनी पार्टी कांग्रेस से नाराज नजर चल रहे हैं. महा विकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग को लेकर बवह नाराज हैं. निरुपम ने अपनी ही पार्टी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस को 1 हफ्ते का समय दिया है. उन्होंने कहा कि एक हफ्ते के भीतक वह अपना फैसला स्वतंत्रतापूर्वक लेंगे. उन्होंने पार्टी को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अब लड़ाई आर-पार की होगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस न्याय की बात करती है और अपनों पर ही ध्यान नहीं देती है. इस बीच उनके शिवसेना (एकनाथ) में वापसी के संकेत मिल रहे हैं.

संजय निरुपम इस सीट से हो सकते हैं उम्मीदवार

संजय शिरसाट ने उत्तर पश्चिम सीट पर गोविंदा के लड़ने से इनकार कर दिया. इसके साथ ही उन्होंने संजय निरुपम के घर वापसी के संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि संजय निरुपम पुराने शिवसैनिक हैं. अगर वे हमारे साथ आते हैं तो उनकी घर वापसी होगी और वह उत्तर पश्चिम सीट से हमारे उम्मीदवार हो सकते हैं. वहीं कल्याण में एकनाथ शिंदे के नाम की घोषणा पर शिरसाट ने कहा कि उनके नाम को लेकर कोई विवाद नहीं है. समय आने पर नाम का ऐलान किया जाएगा. 

ये भी देखें-

महाराष्ट्र एनडीए में सीट शेयरिंग पर सहमति!

लोकसभा जैसे-जैसे करीब आ रहे हैं, सभी दल काफी मंथन और रणनीति के तहत उम्मदवारों पर फैसला ले रहे हैं. चाहे एनडीए हो या इंडिया गठबंधन, दोनों ही दलों के लिए ये फैसला थोड़ा मुश्किल भरा है. कई सीटों पर तो सहयोगी दलों में भी सहमति नहीं बन पा रही है. खबर ये भी है कि महाराष्ट्र महायुति यानी कि एनडीए में सीट शेयरिंग पर सहमति बन गई है. यह तय हो गया है कि कौन सा सहयोगी दल, कितनी सीटों पर कहां से चुनाव लड़ेगा.

संजय निरुपम के शिवसेना में वापसी के संकेत

अगर 28+14+5+1 के फॉर्मूले के हिसाब से सीट शेयरिंग पर सहमति बनी है और MNS को एक सीट दी गई है तो शिवसेना (एकनाथ शिंदे) या बीजेपी की एक सीट कम हो जाएगी. वहीं संजय शिरसाट ने संजय निरुपम के शिवसेना में आने के संकेत दिए हैं. हालांकि इसे लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें-क्या पूर्णिया सीट से होगी फ्रेंडली फाइट? पप्पू यादव बोले- कांग्रेस को निर्णय लेना है...

ये भी पढ़ें-बिहार महागठबंधन में सीटें तय, RJD 26, कांग्रेस 9 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कृपया यहां आकर यह मत मांगिए... वांगचुक की लेह-लद्दाख आने वाले टूरिस्ट के लिए क्या सलाह है
क्या शिवसेना में वापसी करेंगे संजय निरुपम?  मुंबई की इस सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा
चीन के राजदूत ने जयशंकर से मुलाकात की, द्विपक्षीय संबंधों पर रहा जोर
Next Article
चीन के राजदूत ने जयशंकर से मुलाकात की, द्विपक्षीय संबंधों पर रहा जोर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;