विज्ञापन
Story ProgressBack

क्या पूर्णिया सीट से होगी फ्रेंडली फाइट? पप्पू यादव बोले- कांग्रेस को निर्णय लेना है...

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू छोड़ पिछले सप्ताह राजद में शामिल हुईं विधायक बीमा भारती ने बुधवार को घोषणा कर दी थी कि उन्हें पूर्णिया लोकसभा सीट से पार्टी का टिकट मिल गया है.

Read Time: 3 mins
क्या पूर्णिया सीट से होगी फ्रेंडली फाइट? पप्पू यादव बोले-  कांग्रेस को निर्णय लेना है...
पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन कांग्रेस से राज्यसभा सांसद हैं

Purnia Lok Sabha constituency in Bihar: लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में महागठबंधन में सीट बटंवारा हो गया है, जिसके तहत पूर्णिया लोकसभा सीट (Purnia Lok Sabha constituency) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के खाते में आई है. राजद ने इस सीट से बीमा भारती को मैदान पर उतारा है. लेकिन कांग्रेस नेता पप्पू यादव इस सीट से लड़ने पर अड़ गए हैं. पप्पू यादव ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि वो पूर्णिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. अब कांग्रेस नेतृत्व को निर्णय लेना है.

उन्होंने कहा पूर्णिया में कांग्रेस का झंडा लहराएगा. नेतृत्व बताएगा फ्रेंडली फाइट होगा या नहीं. किशनगंज, अररिया, पूर्णिया में कांग्रेस की रहेगी. आप निश्चित रहे कांग्रेस के पास विकल्प है. पप्पू यादव ने आगे कहा कि औरंगाबाद, वाल्मीकिनगर, बेगूसराय सीट न मिलने का दुख है. राहुल गांधी को लेकर मेरा संकल्प है,राहुल गांधी को पीएम देखना चाहते हैं

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू छोड़ पिछले सप्ताह राजद में शामिल हुईं विधायक बीमा भारती ने बुधवार को घोषणा कर दी थी कि उन्हें पूर्णिया लोकसभा सीट से पार्टी का टिकट मिल गया है और वह अगले सप्ताह नामांकन पत्र दाखिल करेंगी. भारती ने यह भी कहा था कि उन्हें ‘‘मेरे अभिभावक'' पप्पू यादव के आशीर्वाद की भी उम्मीद है. यादव ने पिछले हफ्ते अपनी जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया था और पूर्णिया से चुनाव लड़ने पर अड़े हुए हैं.

बता दें कि कांग्रेस ने 2019 में भी 9 सीटों पर चुनाव लड़ा था. इनमें से पार्टी को सिर्फ एक सीट पर जीत हासिल हुई थी. वहीं आरजेडी एक भी सीट हासिल नहीं कर सकी थी. वहीं एनडीए ने 40 में से 39 सीटें जीती थीं. 

बिहार में कब है वोटिंग

महागठबंधन के बीच हुए सीट बंटवारे के तहत राजद 40 में से 26 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, कांग्रेस के खाते में 9 सीटे आई हैं. जबकि लेफ्ट के हिस्से में पांच सीट आई है.

बिहार में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, सात मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को राज्य में चुनाव होंगे. परिणाम की घोषणा चार जून को मतगणना के साथ होगी. राज्य में 19 अप्रैल को पहले चरण में जिन लोकसभा सीटों पर मतदान होगा उनमें औरंगाबाद, गया, नवादा शामिल हैं, जबकि दूसरे चरण में 26 अप्रैल को किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में चुनाव होगा.

तीसरे चरण में सात मई को झांझरपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया, चौथे चरण में 13 मई को दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय और मुंगेर लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा. आयोग के अनुसार 20 मई को पांचवें चरण के तहत सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण और हाजीपुर सीटों पर, वहीं 25 मई को छठे चरण के तहत वाल्मीकि नगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सीवान और महाराजगंज में मतदान होगा.

इनके अलावा नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद सीटों के लिए मतदान सातवें चरण में एक जून को होगा.

ये भी पढ़ें-  इनकम टैक्स विभाग ने कांग्रेस को भेजा 1700 करोड़ की रिकवरी का नोटिस, माकन बोले-"बीजेपी..."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM मोदी के सामने स्पीकर के झुकने पर राहुल ने उठाए सवाल, जानिए 2009, 2014 में क्या हुआ था?
क्या पूर्णिया सीट से होगी फ्रेंडली फाइट? पप्पू यादव बोले-  कांग्रेस को निर्णय लेना है...
Delhi Rain News LIVE: Delhi NCR में भारी बारिश, राहत के साथ आफत लाए बदरा, सड़कों पर पानी, कई जगह लाइट गुल
Next Article
Delhi Rain News LIVE: Delhi NCR में भारी बारिश, राहत के साथ आफत लाए बदरा, सड़कों पर पानी, कई जगह लाइट गुल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;