विज्ञापन
This Article is From Mar 05, 2024

महाराष्ट्र में BJP,शिवसेना, NCP के बीच अब तक फंसा सीट शेयरिंग पर पेंच, कैसे बनेगी बात?

शिवसेना (एकनाथ शिंदे) पार्टी के विधायक और प्रवक्ता संजय शिरसाट ने महाराष्ट्र में चुनाव ("Lok Sabha Election 2024) लड़ने के लिए 22 सीटें मांगने की पुष्टि की है. हालांकि उन्होंने ये भी साफ किया कि एनडीए के बीच सीट बंटवारे पर राज्य में कोई पेंच नहीं है.

महाराष्ट्र में BJP,शिवसेना, NCP के बीच अब तक फंसा सीट शेयरिंग पर पेंच, कैसे बनेगी बात?
Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र NDA में सीट शेयरिंग पर फंसा पेंच.(फाइल फोटो)
मुंबई:

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी लगातार सीट शेयरिंग (Lok Sabha Election 2024) के फॉर्मूले पर फोकस कर रही है, यही वजह है कि कई राज्यों में सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे पर सहमति बन गई है. लेकिन महाराष्ट्र में सीटों के बंटवारे का पेंच अब तक फंसा हुआ है. इसके पीछे की वजह शिवसेना (एकनाथ शिंदे) पार्टी का खुद के लिए 22 सीटें मांगना है. जबकि खबर यह है कि बीजेपी अपने लिए 30 सीटें रखना चाहती है और बची हुई 18 सीटों को शिवसेना और एनसीपी के साथ बांटना चाहती है. जबकि दोनों ही दल बीजेपी की इस डील को मानने के लिए तैयार नहीं हैं, यही वजह है कि राज्य में सीट शेयरिंग पर अब तक बात नहीं बन सकी है. 

ये भी पढ़ें-"उनके लिए 'फ़ैमिली फर्स्ट', मेरे लिए 'नेशन फर्स्ट'...", विपक्ष पर PM मोदी का करारा वार

BJP से शिवसेना-NCP मांग रहीं 22 सीटें

शिवसेना (एकनाथ शिंदे) पार्टी के विधायक और प्रवक्ता संजय शिरसाट ने भी महाराष्ट्र में चुनाव लड़ने के लिए 22 सीटें मांगने की पुष्टि की है. हालांकि उन्होंने ये भी साफ किया कि एनडीए के बीच सीट बंटवारे पर राज्य में कोई पेंच नहीं है. उन्होंने कहा कि मंगलवार शाम को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मुंबई आ रहे हैं. तीनों पार्टी के नेता बैठकर बीच का रास्ता निकालने को लेकर बातचीत करेंगे. संजय शिरसाट ने कहा कि नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए हमारी भी ताकत लगनी चाहिए, ये हमारी भी जिम्मेदारी है. उन्होंने साफ किया कि उनका समर्थन सिर्फ बीजेपी के लिए ही है. 

अमित शाह सुलझाएंगे सीट शेयरिंग का पेंच

संजय शिरसाट ने ये भी बताया कि अमित शाह कोई झगड़ा सुलझाने नहीं बल्कि जायजा लेने महाराष्ट्र आ रहे हैं. वह वर्षा बंगले पर भी जाएंगे. बातचीत से सभी मुद्दे हंसते खेलते सुलझ जाएंगे. उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे जो भी तय करेंगे पार्टी उसी को मानेगी. अमित शाह संग बीटिगं बंद दरवाजे में होगी या खुले में, इस सवाल पर शिवसेना प्रवक्ता ने कहा कि बड़े नेताओं की मीटिंग बंद दरवाजे में ही होती है. जब उनसे पूछा गया कि बंद दरवाजे की मीटिंग में बाद में बातों से मुकर जाते हैं, इस पर शिरसाट ने कहा कि पांच साल हो गए, आज तक सच बाहर नहीं आया ये उनकी कमजोरी है. उन्होंने कहा कि बाहर आने के बाद बंज दरवाजे में हुई बातचीत के बारे में बताना चाहिए. 

संजय शिरसाट ने कहा कि जब बैठक हो जाएगी तो से बात जरूर साझा की जाएगी कि कौन सी सीट पर चुनाव लड़ा जाएगा, सभी सहयोगियों के बीच कितनी सीटों पर बात बनी है. इसके साथ ही उन्होंने उद्धव ठाकरे पर ही बात करके पलटने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें-14-15 मार्च को हो सकता है लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोल्‍डप्‍ले टिकट विवाद को लेकर BookMyShow का आया बयान, जानिए क्‍या कहा?
महाराष्ट्र में BJP,शिवसेना, NCP के बीच अब तक फंसा सीट शेयरिंग पर पेंच, कैसे बनेगी बात?
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Next Article
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com