विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 01, 2023

100 रुपये का हथौड़ा, 1300 रुपये का डिश कटर : दिल्‍ली में 25 करोड़ की चोरी के लिए खरीदे गए थे ये औजार

पुलिस के मुताबिक, आरोपी पहले दो बार वो 9 और 17 सितंबर को  रेकी के लिए दिल्ली आया था. जंगपुरा में उसने चोरी के लिए सबसे बड़ा शोरूम चुना. इसके बाद 24 सितंबर को लोकेश रात 11 बजे शोरूम की बगल की इमारत में चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए पहुंचा.

Read Time: 3 mins

पुलिस ने बताया कि लोकेश 21 से 25 सितंबर तक चोरी के लिए दिल्ली में रहा....

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली के जंगपुरा शोरूम में 25 करोड़ की ज्‍वेलरी चोरी की पूरी गुत्‍थी सुलझ गई है. पुलिस को जांच में कई चौंकानेवाली बातें पता चली हैं. बताया जा रहा है कि आरोपी ने अकेले ही पूरी वारदात को अंजाम दिया था. दिल्‍ली की चांदनी चौक मार्केट से आरोपी लोकेश ने हथौड़ा समेत कई औजार खरीदे थे. पहले उसने दुकान के असापास की रेकी की और फिर पूरी योजना बनाने के बाद शोरूम से 25 करोड़ की ज्‍वेलरी पर हाथ साफ किया. 

दक्षिण पूर्वी दिल्‍ली के डीसीपी राजेश देव ने बताया कि इस पूरी वारदात को आरोपी ने ही अंजाम दिया था. वारदात की सीसीटीवी फुटेज में चोरी करने आते हुए और फिर जाते हुए सिर्फ लोकेश ही नहीं आ रहा है. हालांकि, इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि इस चोरी की वारदात में उसके साथ कोई और भी शामिल हो सकता है, लेकिन फिलहाल इसके कोई सबूत सामने नहीं आए हैं. लेकिन जांच के दौरान कई बार नई-नई चीजें देखने को मिलती रहती हैं.  

Latest and Breaking News on NDTV

  

पुलिस के मुताबिक, आरोपी पहले दो बार वो 9 और 17 सितंबर को  रेकी के लिए दिल्ली आया था. जंगपुरा में उसने चोरी के लिए सबसे बड़ा शोरूम चुना. इसके बाद 24 सितंबर को लोकेश रात 11 बजे शोरूम की बगल की इमारत में चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए पहुंचा. वह अपने साथ छेनी, हथौड़ा, पेचकस और आरी जैसे औजारों के साथ-साथ खाना भी लेकर गया था. 

लोकेश एक शातिर तौर है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने बड़ी चालाकी और सूझबूझ के साथ चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. वह पेचकस, प्‍लास जैसे छोटे औजार अपने घर से लेकर आया था और हथौड़ा (100 रुपये में) और डिश कटर (1300 रुपये में) जैसे औजार उसने चांदनी चौक मार्केट से खरीदे थे.    

पुलिस ने बताया कि लोकेश 21 से 25 सितंबर तक चोरी के लिए दिल्ली में रहा. 21 से 24 सितंबर तक चांदनी चौक के राजधानी गेस्ट हाउस में रहा. 24 सितंबर से 25 सितंबर की शाम तक वो शोरूम में रहा. चोरी करने के बाद वह कश्‍मीरी गेट बस अड्डे से बस लेकर मध्‍य प्रदेश के सागर चला गया.  

बता दें कि लोकेश कई चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुका है. बिलासपुर में हुई एक चोरी के मामले में बिलासपुर कोर्ट में कल उसे पेश किया गया. उसे कोर्ट ने बिलासपुर पुलिस की 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है. इधर, दिल्ली पुलिस ने भी ट्रांसिट रिमांड की एप्लीकेशन लगाई थी. 

ये भी पढ़ें :- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या होती है 'अभय मुद्रा' जिसका जिक्र राहुल गांधी ने लोकसभा में किया, क्या संदेश देती है यह मुद्रा
100 रुपये का हथौड़ा, 1300 रुपये का डिश कटर : दिल्‍ली में 25 करोड़ की चोरी के लिए खरीदे गए थे ये औजार
अब गर्मी को बाय! मानसून ने दी दस्तक, जानिए आपके इलाके में कब बरसेंगे बदरा
Next Article
अब गर्मी को बाय! मानसून ने दी दस्तक, जानिए आपके इलाके में कब बरसेंगे बदरा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;