विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव : कांग्रेस की एक और लिस्ट जारी, अमेठी-रायबरेली पर सस्पेंस बरकरार

कांग्रेस की ओर से जारी सूची के अनुसार, हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से सतपाल रायजादा को टिकट दिया गया है जो सूचना एवं प्रसारण मंत्री Anurag Thakur को चुनौती देंगे. रायजादा ऊना से विधायक रह चुके हैं.

Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok sabha election 2024) को लेकर एक और लिस्ट मंगलवार को जारी किया. हालांकि इस लिस्ट में भी अमेठी और रायबरेली के उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की गयी. अमेठी-रायबरेली पर सस्पेंस बरकरार है. कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा (Anand Sharma) को हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित किया है.  पार्टी ने अभिनेता एवं उत्तर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राज बब्बर को हरियाणा के गुड़गांव संसदीय क्षेत्र से टिकट दिया है.

कांग्रेस की ओर से जारी सूची के अनुसार, हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से सतपाल रायजादा को टिकट दिया गया है जो सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को चुनौती देंगे. रायजादा ऊना से विधायक रह चुके हैं.

भूषण पाटिल को मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से मिला टिकट
कांग्रेस पार्टी ने मुंबई उत्तर लोकसभा क्षेत्र से भूषण पाटिल को उम्मीदवार बनाया है. पाटिल कांग्रेस की मुंबई इकाई के उपाध्यक्ष हैं. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली सरकार में वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री रहे आनंद शर्मा पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. वह लंबे समय तक राज्यसभा के सदस्य रहे हैं. उनका उच्च सदन का कार्यकाल अप्रैल, 2022 में पूरा हुआ था, हालांकि इसके बाद पार्टी ने उन्हें राज्यसभा नहीं भेजा. शर्मा राज्यसभा के लिए पहली बार 1984 में निर्वाचित हुए थे. वह चार बार उच्च सदन के सदस्य रहे.

गुड़गाव से राज बब्बर को टिकट
दिल्ली से सटेगुड़गांव संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस ने राज बब्बर को उम्मीदवार बनाया है. अब तक उत्तर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय रहे राज बब्बर पहली बार हरियाणा में अपना राजनीतिक भाग्य आजमाने जा रहे हैं. उन्हें हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का करीबी माना जाता है. हिमाचल प्रदेश की सभी चार लोकसभा सीट के लिए एक जून और हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीट के लिए 25 मई को मतदान होगा. मतगणना चार जून को होगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
SC का बड़ा फैसला, जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को लेकर दायर पुनर्विचार याचिकाएं की खारिज
लोकसभा चुनाव : कांग्रेस की एक और लिस्ट जारी, अमेठी-रायबरेली पर सस्पेंस बरकरार
पारा@ 47.4, देश में सबसे ज्यादा तप गया दिल्ली का नजफगढ़
Next Article
पारा@ 47.4, देश में सबसे ज्यादा तप गया दिल्ली का नजफगढ़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;