Exclusive : 'कांग्रेस ने देश के साथ-साथ मध्य प्रदेश के विकास को भी रोके रखा'- NDTV से CM मोहन यादव

मध्य प्रदेश के CM मोहन यादव ने कहा, "बीजेपी के प्रति लोगों का भरोसा बढ़ा है. पीएम मोदी ने इस बार 'अबकी बार 400 पार' का नारा दिया है. पार्टी के नियम-कानून का पालन करना चाहिए. कांग्रेस ने लोगों का मनोबल तोड़ा है. हम कमल को जानते हैं. कमलनाथ को नहीं जानते हैं. हमारे यहां कमल ही कमल है."

नई दिल्ली:

देश में लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल पूरे दमखम के साथ चुनावी मैदान में उतर चुके हैं. जैसे-जैसे आम चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, देश में सियासा पारा चढ़ रहा है. नेता एक बाद एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं. मध्य प्रदेश में चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है.  राज्य के CM मोहन यादव ने NDTV से खास बातचीत की है, जिसमें उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि कांग्रेस ने देश के साथ-साथ मध्य प्रदेश के विकास को भी रोककर रखा था.

मध्य प्रदेश के CM मोहन यादव ने NDTV से खास बातचीत में कहा, "पिछले दिनों में बीजेपी की सरकार ने जो काम किया है. उससे प्रभावित होकर लोग बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. निराशा और हताशा की दौर से कांग्रेस गुजर रही है. 

"कांग्रेस ने लोगों का मनोबल तोड़ा"

मध्य प्रदेश के CM मोहन यादव ने कहा, "बीजेपी के प्रति लोगों का भरोसा बढ़ा है. पीएम मोदी ने इस बार 'अबकी बार 400 पार' का नारा दिया है. पार्टी के नियम-कानून का पालन करना चाहिए. कांग्रेस ने लोगों का मनोबल तोड़ा है. हम कमल को जानते हैं. कमलनाथ को नहीं जानते हैं. हमारे यहां कमल ही कमल है."

नर्सिंग कॉलेज मामले पर सीएम मोहन यादव ने कहा कि अतीत गलतियों से सबक लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं. एक विश्वविद्यालय के भरोसे 13 कॉलेज था. अब इसे ठीक किया जा रहा है. हर संभार के अंदर जो सरकारी विश्वविद्यालय, उसके अंदर परीक्षा आयोजित होगी. अब मामला कोर्ट में है तो कोर्ट के आदेश का पालन होगा. शैक्षणित सत्र जुलाई से शुरु होगी. कोई भी निजी स्कूल अभिभावकों पर एक ही दुकान से किताब और ड्रेस खरीदने के लिए दवाब नहीं बना सकता है. इसके संबंध में सभी जिले के डीएम को आदेश दिया गया है.

मध्य प्रदेश के CM मोहन यादव ने कहा,  "पटवारी परीक्षा में गड़बड़ी की सूचना मिलने पर हमने जांच कराई. लेकिन कोई गड़बड़ी नहीं मिली तो लोगों को नियुक्ति पत्र दे दिया गया."

"मध्य प्रदेश को विकसित बनाना है"

मध्य प्रदेश के CM मोहन यादव ने NDTV से खास बातचीत में कहा, "मैं कई सारे अनुभवों से गुजरा हूं. जनता के प्रति पारदर्शिता होना चाहिए. प्रधानमंत्री जी जनता के मामले में जान लुटाने के लिए तैयार रहते हैं और वो कहते हैं यही समय है, सही समय है. मुझे मध्य प्रदेश को विकसित बनाना है. पीएम मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ना है. मेरे मंत्री मंडल में कई वरिष्ठ साथी है और कुछ नए साथी भी हैं. सभी लोगों के साथ मिलकर निर्णय लिए जाते हैं. मैं खिलाड़ी रहा हूं तो मुझे टीम के साथ काम करने का अनुभव है."

मध्य प्रदेश के CM मोहन यादव ने कहा, "जातिवाद के आधर पर पीएम मोदी राजनीति नहीं करते हैं. विरोधी दल के लोग अपने परिवार में ही मुख्यमंत्री खोजते हैं. बीजेपी में लोकतंत्र है. मेरे दल में सभी जाति धर्म के लोगों को मौका दिया जाता है."

"अब पैसो की कोई कमी नहीं..."

मध्य प्रदेश के CM मोहन यादव ने कहा, "कांग्रेस ने देश के साथ मध्य प्रदेश का विकास भी रोका है. हमारा बजट अब 3.50 लाख करोड़ का. अब पैसो की कोई कमी नहीं है. रेलवे विकास का 15 हजार करोड़ मध्य प्रदेश को केंद्र ने दिया है. सभी योजना चल रही है और रोज विकास के नए -नए काम हो रहे हैं. 4 महीने में 150 फैसले लिए गए हैं. बुंदेलखंड में सिंचाई के लिए काम किया जा रहा है. यह काम 'नदीं जोड़ो' योजना के तहत किया जा रहा है. अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. खुले में मांस, मछली के बिक्री को रोका गया है. तेज अवाज में बजने वाले 25 हजार डीजे को जब्त किया गया है.

मृतक के नाम पर पैसे निकाले पर सीएम मोहन यादव ने कहा कि इस मामले में केस दर्ज किया गया है और लोगों को गिरफ्तार किया गया है और आगे भी कार्रवाई की जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:- कांग्रेस के घोषणा पत्र में मुस्लिम लीग के सोच की झलक : प्रधानमंत्री मोदी