Lok Sabha Elections 2024 : "शिवसेना UBT ने भीख की तरह दी हैं कांग्रेस को सीटें" - संजय निरुपम

अपने ट्वीट में संजय निरुपम ने लिखा, "2014 के लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में कांग्रेस दो सीटें जीती थी. 2019 में कंग्रेस की एक सीट आई. इस बार शिवसेना - UBT ने कांग्रेस को भीख की तरह जो सीटें दी हैं, उस हिसाब से 2024 में कांग्रेस ज़ीरो पर आउट होगी".

Lok Sabha Elections 2024 :

अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी बयानों के चलते संजय निरुपम को कांग्रेस ने 6 साल के लिए निष्कासित किया है.

नई दिल्ली:

कांग्रेस से निष्कासित किए गए संजय निरुपम अब पार्टी के खिलाफ होते हुए नज़र आने लगे हैं. संजय निरुपम को मुबई नॉर्थ-वेस्ट सीट से टिकट न मिलने के चलते नाराज़ थे. इसके बाद अब उन्होंने कांग्रेस और INDIA गठबंधन के खिलाफ मोर्चा निकाल दिया है. इसी बीच बुधवार को संजय निरुपम ने एक ट्वीट में कहा कि "2024 में कांग्रेस ज़ीरो पर ही आउट हो जाएगी". 

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, "2014 के लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में कांग्रेस दो सीटें जीती थी. 2019 में कंग्रेस की एक सीट आई. इस बार शिवसेना - UBT ने कांग्रेस को भीख की तरह जो सीटें दी हैं, उस हिसाब से 2024 में कांग्रेस ज़ीरो पर आउट होगी. इसलिए कई नेता मोबाइल ऑफ करके नॉट रीचेबल हो गए हैं. 4 जून के बाद ये सब मुंह छुपाते फिरेंगे. बड़े पैमाने पर विदेश दौरे भी नियोजित हो सकते हैं."

कांग्रेस ने पार्टी से इस वजह से किया था निष्कासित

अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी बयानों के कारण निरुपम को 6 साल के लिए कांग्रेस से निकाला गया है. इससे पहले कांग्रेस ने निरुपम का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट से भी हटा दिया था. दरअसल, संजय निरुपम महाराष्ट्र में मुंबई नॉर्थ-वेस्ट सीट से टिकट नहीं मिलने को लेकर नाराज हैं. राज्य में कांग्रेस, शिवसेना उद्धव ठाकरे और एनसीपी शरद पवार MVA गठबंधन में है. 27 मार्च को शिवसेना उद्धव गुट ने 17 कैंडिडेट्स का ऐलान किया था. इसमें मुंबई नॉर्थ-वेस्ट सीट भी शामिल थी, जहां से अमोल कीर्तिकर को टिकट दिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

निरुपम इस सीट से टिकट चाहते थे और खुद राहुल गांधी ने उन्हें यहां से टिकट का भरोसा दिया था, लेकिन उन्हें उम्मीदवार नहीं बनाया गया. निरुपम की नाराजगी इसी बात से हैं.