"देश में दान का एक महत्व, उसी भाव से ज़्यादा से ज़्यादा मतदान करें": अहमदाबाद में वोट डालने के बाद पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत देश के 11 राज्यों एवं संघ शासित प्रदेशों की 93 सीटों पर मतदान चल रहा है. पीएम मोदी ने तीसरे चरण के तहत मतदान वाली सीटों के मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाने की अपील की है.

पोलिंग बूथ पर पीएम मोदी के साथ अमित शाह भी मौजूद रहें

देश के 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 93 सीटों पर आज तीसरे चरण का मतदान (Lok Sabha Election 3rd Phase Voting Day) हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने भी आज अहमदाबाद के निशान विद्यालय पोलिंग बूथ पर जाकर वोट डाला. इस दौरान पोलिंग बूथ पर गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी मौजूद रहें. लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत देश के 11 राज्यों एवं संघ शासित प्रदेशों की 93 सीटों पर मतदान चल रहा है. पीएम मोदी ने तीसरे चरण के तहत मतदान वाली सीटों के मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाने की अपील की है.

पीएम मोदी ने वोट डालने के बाद कहा, ""आज तीसरे चरण का मतदान है मैं देशवासियों से विशेष रूप से आग्रह करूंगा कि लोकतंत्र में मतदान एक सामान्य दान नहीं है. हमारे देश में दान का एक महत्व है, उसी भाव से देशवासी ज़्यादा से ज़्यादा मतदान करें...आज तीसरे चरण का मतदान है अभी चार दौर आगे भी है. मैं यहीं पर हमेशा मतदान करता हूं और अमित भाई यहां से भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं... मैं गुजरात के मतादाताओं को और देश के मतदाताओं का भी ह्रदय से आभार व्यक्त करता हूं."

लोकसभा चुनाव में (Lok Sabha Elections 2024) पीएम मोदी ने हिंदी, अंग्रेजी और गुजराती सहित विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं में मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील करते हुए एक्स पर पोस्ट कर कहा, "तीसरे चरण के सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें और वोटिंग का एक नया रिकॉर्ड बनाएं. आप सभी की सक्रिय भागीदारी लोकतंत्र के इस महोत्सव की रौनक को और बढ़ाएगी."

आज तीसरे चरण के मतदान (Third Phase Voting) के साथ ही 543 संसदीय सीटों में से आधी से ज्यादा सीटों पर मतदान खत्म हो जाएगा. बीजेपी ने सूरत सीट निर्विरोध जीत ली है, क्योंकि चुनाव आयोग ने कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन खारिज कर दिया है, साथ ही अन्य उम्मीदवार भी पीछे हट गए.

ये भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024 Phase 3 Voting: 93 सीटों पर तीसरे चरण की वोटिंग जारी, अमित शाह समेत इन दिग्गजों की साख दांव पर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : युवा विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने की सबसे महत्वपूर्ण कड़ी : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू