स्मृति ईरानी अमेठी की वोटर बनीं, गौरीगंज के मेदन मवई गांव में बनवाया अपना घर

स्मृति के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि उन्होंने (ईरानी ने) गौरीगंज के मेदन मवई गांव में अपना आवास बनाने के बाद मतदाता बनने के लिए आवेदन किया था जिसके बाद उन्हें मेदन मवई गांव में मतदाता बनाया गया है.

स्मृति ईरानी अमेठी की वोटर बनीं, गौरीगंज के मेदन मवई गांव में बनवाया अपना घर

अमेठी:

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास तथा अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री स्मृति ईरानी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी से पारिवारिक संबंध स्थापित करने का यहां के लोगों से किया गया वादा पूरा करते हुए यहां की मतदाता बन गयी हैं. स्मृति के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि उन्होंने (ईरानी ने) गौरीगंज के मेदन मवई गांव में अपना आवास बनाने के बाद मतदाता बनने के लिए आवेदन किया था जिसके बाद उन्हें मेदन मवई गांव में मतदाता बनाया गया है.

गुप्ता ने बताया कि स्मृति ईरानी अमेठी को अपना परिवार मानती हैं तथा अमेठी परिवार के बीच रहने के लिए ही उन्होंने यहां अपना आवास बनवाया है. उन्होंने कहा कि आवास बनने के साथ ही स्मृति ईरानी ने अमेठी से खुद को मतदाता बनाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी थी तथा औपचारिकताएं पूरी होने के साथ ही वह अमेठी संसदीय क्षेत्र के गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र के मेदन मवई गांव के 347 बूथ संख्या की मतदाता बन गई हैं.

स्मृति ईरानी ने 22 फरवरी 2024 को मैदान मवई गांव में अपने नवनिर्मित आवास में गृह प्रवेश किया था. भारतीय जनता पार्टी ने स्मृति ईरानी को तीसरी बार 2024 लोकसभा चुनाव के लिए अमेठी से उम्मीदवार घोषित किया है. 2019 के चुनाव में स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को अमेठी सीट पर लगभग 55000 मतों के अंतर से हराया था .

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस की ओर से इस सीट पर अब तक कोई उम्मीदवार नहीं घोषित किया गया है. राहुल गांधी के भी अमेठी से चुनाव लड़ने पर भी संशय बरकरार है. अमेठी में पांचवें चरण के लिए 20 मई को मतदान होना है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)